News Nation Logo

पाकिस्तान ने अभी तक 2711 बार किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, 21 निर्दोष लोगों की मौत, 94 घायल

सीमा पर आतंकवाद के खिलाफ भारत जमकर कार्रवाई कर रहा है. भारतीय सेना लगातार आतंकियों का सफाया करने में जुटी हुई है. यही वजह है कि अब पाकिस्तान इस कदर बौखला गया है कि अब मासूम लोगों की जान लेने पर उतारू हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 19 Jul 2020, 07:35:59 AM
border

बॉर्डर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सीमा पर आतंकवाद के खिलाफ भारत जमकर कार्रवाई कर रहा है. भारतीय सेना लगातार आतंकियों का सफाया करने में जुटी हुई है. यही वजह है कि अब पाकिस्तान इस कदर बौखला गया है कि अब मासूम लोगों की जान लेने पर उतारू हो गया है. इसी के मद्देनजर, पाकिस्तान उच्चायोग (Pakistan High Commission) के प्रभारी (Charge d'Affairs) को तलब किया गया था.

दरअसल 17 जुलाई की रात को पाकिस्तान की तरफ से बिना किसी उकतसावे का सीजफायर का उल्लंघन किया गया था जिसमें तीन निर्दोष लोगों की मौत हो गई थी. इनमें एक बच्चा ऊी शामिल था. वहीं एक अन्य बच्चा गंभीर रूप से घायल हुआ. जम्मू-कश्मीर के कृष्णाघाटी में मारे गए ये तीन लोग एक ही परिवार के सदस्य थे.

यह भी पढ़ें: चीन की नीयत में खोट, सहमति के बाद भी पीछे नहीं हट रहे पीएलए सैनिक

इस घटना के बाद पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को बुलाकर कहा गया है कि पाकिस्तान की ओर से लागातार निर्दोष लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. भारत इसकी निंदा करता है. इस साल पाकिस्तान 2711 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है जिसमें 21 भारतीय मामरे गए हैं जबकि 94 घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें:उत्तर प्रदेश न्यूज़ वाराणसी के मुंडन कांड पर बड़ा खुलासा, नेपाली नागरिक नहीं है पीड़ित, पैसे लेकर मुंडवाया था सिर!

बता दें, आतंकियों की घुसपैठ में मदद कर रही पाकिस्तानी सेना भारत की कार्रवाई से बौखला गई है जिसके चलते अब वो आम लोगों को निशाना बना रही है. हालांकि भारत भी उसकी इस हरकत का मुंहतोजड़ जवाब दे रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Jul 2020, 07:32:01 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.