News Nation Logo

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 10 Jul 2020, 12:06:57 PM
ceasefire

पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू:

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास शुक्रवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की और गोले दागे. उन्होंने बताया कि हमले में सेना का एक जवान घायल हो गया, जिसने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि सीमा पर तैनात भारतीय सैनिकों ने भी संघर्ष विराम उल्लंघन का मुंह तोड़ जवाब दिया.

इससे पहले पाकिस्तान ने बालाकोट में सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसमें एक महिला की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक 8 जुलाई को सुबह दो बजे पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. फायरिंग बालाकोर और मेंधार सेक्टर में एनओसी के पास की गई. इस गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गई. भारत की तरफ से भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया जिसके बाद ये फायरिंग 2.45 पर रुक गई.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे की मौत मामला पर मायावती ने की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच की मांग

इससे पहले पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम (Cease fire) का उल्लंघन किया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, शनिवार की शाम को लगभग 7 बजकर 45 मिनट पर, पाकिस्तान ने छोटे हथियारों और मोर्टार से पुंछ जिले में देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे का खेल खत्म, मगर गैंगस्टर के एनकाउंटर के बाद उठने लगे यह सवाल

भारतीय सेना के जवानों ने भी पाकिस्तानी सैनिकों की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दिया. भारतीय जवानों ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी सेना के जवानों को मैदान छोड़कर भागना पड़ा. पाकिस्तान ने शुक्रवार को इसी जिले के दो सेक्टरों में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. रक्षा सूत्रों ने कहा कि इस वर्ष अबतक पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर में एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास 2400 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.

(भाषा से इनपुट)

First Published : 10 Jul 2020, 12:00:49 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.