logo-image

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, अनंतनाग में किया IED ब्लास्ट, कोई हताहत नहीं

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है. अनंतनाग में आतंकवादियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की है.

Updated on: 16 Feb 2021, 12:44 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश
  • अनंतनाग में IED ब्लास्ट, कोई हताहत नहीं
  • पूरा इलाका सील, सर्च ऑपरेशन जारी

अनंतनाग :

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है. अनंतनाग में आतंकवादियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की है. आतंकियों ने अनंतनाग में आईईडी ब्लास्ट किया है. राहत की बात यह है कि हालांकि यह छोटा आईईडी ब्लास्ट था. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. यह आईईडी ब्लास्ट अनंतनाग जिले के बिजबेरा इलाके में हुआ है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक छोटे आकार का IED एक टिपर के अंदर रखा गया था. अभी तक घटना में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान या चोट के बारे में कोई विवरण नहीं है. क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और खोज शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें : किसान ट्रैक्टर रैली से 15 दिन पहले ही बनाया गया था टूलकिट, और भी कई सनसनीखेज खुलासे

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवादी बड़े हमलों की फिराक में बैठे हैं. सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और तहरीक-उल-मुजाहिदीन (टीयूएम) आतंकी संगठनों के आतंकियों की मदद करने वाले 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया. इन दोनों को मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से गिरफ्तार किया गया. साथ ही उनके पास से कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की गईं. इन दोनों की पहचान समीर अहमद इत्तू और उबैद अमीन मल्लाह के रूप में हुई. ये दोनों कुलगाम जिले के रहने वाले हैं. उनके कब्जे से झंडे, बैनर और लेटर पैड समेत कई आपत्तिजकन चीजें बरामद की गई हैं.

यह भी पढ़ें : लाल किला हिंसा में आरोपी दीप सिद्धू की रिमांड 7 दिन और बढ़ाई गई

इससे पहले पुलावामा हमले की बरसी पर आतंकवादियों ने फिर से हमले को दोहराने की कोशिश की. हालांकि इसे पुलिस ने नाकाम कर दिया था. रविवार को पुलिस ने जम्मू में बस स्टैंड से सात किलोग्राम इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किया था. जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. चूंकि ऐसे इनपुट थे कि आतंकवादी आतंकवादी हमले करेंगे, सुरक्षाबलों द्वारा सुरक्षा के पर्याप्त उपाय किए गए थे. इस पर कार्रवाई करते हुए जम्मू बस स्टैंड पर विस्फोट करने की आतंकवादियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया गया. इस दौरान एक संदिग्ध आतंकी को भी पकड़ा गया था.