News Nation Logo

बॉर्डर पार से नार्को टेरर की कोशिश नाकामः पुलिस ने 24 करोड़ की हीरोइन के साथ 3 तस्करों को दबोचा

Shahnwaz Khan | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 26 Jul 2022, 10:15:37 PM
Drone Taskari

पुलिस ने 24 करोड़ की हीरोइन के साथ 3 तस्करों को दबोचा (Photo Credit: News Nation)

जम्मू:  

जम्मू कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए अंजाम दी जा रही एक बड़ी नार्को टेरर की साजिश को नाकाम कर दिया है. जम्मू पुलिस ने नरवाल इलाके से तीन ड्रग स्मगलर को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने 12 किलो हेरोइन भी बरामद की है. पकड़े गए तीनों ड्रग स्मगलर अमृतसर के रहने वाले हैं. पकड़ी गई हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 24 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक खुफिया सूचना मिलने के बाद इन तीनों ड्रग पैडलर को बहु फोर्ट इलाके पर लगाए गए स्पेशल नाका प्वाइंट से गिरफ्तार किया गया. तीनों ड्रग पैडलर PB 02 CQ 7749 नंबर की वर्ना कार में सवार थे. पुलिस ने जब कार की तलाशी ली तो उसमें 12 किलो हेरोइन बरामद हुई. इसके साथ ही पुलिस ने 11 लाख रुपए कैश भी गाड़ी से बरामद किए. 


पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ के मुताबिक हेरोइन के साथ जो पैकेट बरामद हुए हैं, उससे साफ जाहिर हो रहा है कि हीरोइन को ड्रोन के जरिए बॉर्डर पार से भेजा गया है. पुलिस फिलहाल इन तीनों लोगों से लगातार पूछताछ कर ये जानने की कोशिश कर रही है कि ये ड्रग इन्होंने कहा से रिसीव की और इसे ये कहा ले जाने वाले थे.

ये भी पढ़ें : लोकसभा के 4 सांसदों के बाद अब राज्यसभा के 19 विपक्षी सांसदों को किया गया निलंबित

गौरतलब है कि अब से कुछ दिन पहले ही पुलिस ने बॉर्डर पार से जम्मू संभाग में चलाए जा रहे 3 टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया था. इसमें लश्कर के लिए जम्मू से काम कर रहा आतंकी फैजल मुनीर को जम्मू से गिरफ्तार किया गया था. फैसल ने पूछताछ में कबूला था कि वह लगातार पाकिस्तान में बैठे अपने हैंडलर के संपर्क में था. उसने और उसके साथियों ने मिलकर 15 बार ड्रोन द्वारा भेजे गए हत्यारों और पैसे को रिसीव किया था. इन टेरर मॉड्यूल के सामने आने के बाद पुलिस को लगातार कई लीड मिल रही थी, जिस पर जम्मू पुलिस लगातार काम कर रही है. इसी कड़ी में ये बड़ी सफलता मंगलवार को पुलिस के हाथ लगी. 

First Published : 26 Jul 2022, 09:09:26 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.