News Nation Logo

J&K: आतंकी खात्मे की तैयारी फुल, सुरक्षाबलों ने किया जबरदस्त मॉकड्रिल

Shahnwaz Khan | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 19 Jul 2022, 03:01:49 PM
Jammu

mock drill in Samba (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के सांबा में जॉइंट मॉक ड्रिल
  • भीड़भाड़ वाले इलाकों में ऑपरेशन की एक्सरसाइज
  • आतंकियों को ठिकाने लगाएंगे बहादुर जवान

जम्मू:  

जम्मू में अब तक के सबसे बड़े पकड़े गए लश्कर के आतंकी मॉड्यूल के बीच आज सुरक्षाबलों ने साम्बा में नेशनल हाईवे के नज़दीक मौजूद चीचली माता के मंदिर और साथ ही आस पास के जंगलों के इलाके में एक जॉइंट मॉक ड्रिल किया. इस मौके ड्रिल में जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने भी हिस्सा लिया. दरअसल आतंकी मॉड्यूल पकड़े जाने के बावजूद सुरक्षाबलों के पास इस तरह के इनपुट मौजूद है कि अमरनाथ यात्रा के मदैनज़र आतंकी किसी भी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर सकते है. ऐसे में सुरक्षाबल आतंकी खतरे से निपटने के लिए जमीन से आसमान तक पैनी नज़र रख रहे हैं.

आपात स्थितियों से निपटने की रणनीति पर अमल

इसी के मद्देनजर किसी भी तरह की आपातकाल स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमें साम्बा जिला के प्रसिद्ध देवस्थान चीची माता परिसर मॉक ड्रिल करने पहुंची. मॉक ड्रिल के दौरान आंतकवादी के घुसने की स्थिति से निपटने की रिहर्सल हुई. यह माक ड्रिल 2 से ढाई घंटे तक चली. इस मॉक ड्रिल में सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमों द्वारा रिहर्सल की गई. मॉक ड्रिल का नेतृत्व कर रहे जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी ने बताया कि अगर किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में आतंकवादियों द्वारा हमला किया जाता है तो उस स्थिति से जवानों को आतंकवादियों से किस तरह से निपटना है उसको लेकर इस पूरी मॉक ड्रिल को अंजाम दिया गया.

ये भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति चुनाव: विपक्षी कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा ने भरा नामांकन, कई नेता रहे मौजूद

लश्कर के माड्यूल हुए ध्वस्त

अब पिछले 3 दिन की बात करें, तो साम्बा में 2 बार ड्रोन देखे गए हैं. एक हफ्ते में पठानकोट और LoC पर कुल मिलाकर चार बार ड्रोन देखा जा चुके हैं. जो आतंकी संगठनों की किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है. इसके साथ कल ही लश्कर के 3 मॉड्यूल भी को भी पुलिस ने पकड़ा है जिससे पुलिस को कई बड़ी जानकारियां हाथ लगी हैं. ऐसे में पुलिस-सुरक्षाबल और भी ज्यादा चौकन्ने हो गए है.

First Published : 19 Jul 2022, 03:01:49 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.