logo-image

श्रीनगर में आंतकी हमला, ढाबा कर्मचारी पर गोलीबारी

श्रीनगर में कृष्णा ढाबा के एक कर्मचारी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. इसकी पुष्टि कश्मीर के आईजी विजय कुमार की.

Updated on: 17 Feb 2021, 10:18 PM

श्रीनगर:

विदेशी राजनयिकों की कश्मीर घाटी की यात्रा के दौरान आतंकवादियों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया है. श्रीनगर में कृष्णा ढाबा के एक कर्मचारी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. इसकी पुष्टि कश्मीर के आईजी विजय कुमार की. आतंकवादियों की गोलीबारी में घायल कर्मचारी की हालत स्थिर बताई जा रही है. बता दें कि कृष्णा ढाबा संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के बाहर एक लोकप्रिय भोजनालय है. यहां के एक लोकप्रिय शाकाहारी भोजनालय के मालिक का बेटा बुधवार को अज्ञात बंदूकधारियों की गोली लगने से घायल हो गया. यह हमला ऐसे समय किया गया है, जब विदेशी राजनयिकों का एक समूह कश्मीर घाटी का दौरा कर रहा है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि अज्ञात बंदूकधारियों ने शहर के उच्च सुरक्षा वाले सोनवार इलाके में 'कृष्णा ढाबा' के मालिक आकाश मेहरा पर गोलीबारी की.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के 3 मददगार गिरफ्तार

पुलिस के एक सूत्र ने कहा, "उनके पेट में गोली लगी है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. इलाको को हमलावरों के तलाश के लिए चारों तरफ से घेर लिया गया है." शाकाहारी भोजन का आनंद लेने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोग दोनों के लिए श्रीनगर में कृष्ण ढाबा सबसे अधिक मांग वाला भोजन स्थान है. हिंसा की सबसे खराब अवधि के दौरान भी कार्यशील रहते हुए, भोजनालय ने स्थानीय लोगों के बीच उचित दरों पर स्वच्छ और ताजा शाकाहारी भोजन उपलब्ध करवाकर वाहवाही बटोरी थी.

यह भी पढ़ें : कैलाश मानसरोवर यात्रा से बदलेगी उत्तराखंड की तस्वीर, विदेश मंत्री से मिले अनिल बलूनी

दरअसल, बुधवार को खूफिया एजेंसियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के आतंकवाद-रोधी विशेष अभियान समूह (एसओजी) के सात अधिकारी और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घाटी में नए आतंकी संगठन के रडार पर हैं. इसे लेकर खुफिया एजेंसियों सुरक्षा संबंधी चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें : सांसद जयंत सिन्हा और विधायक ममता देवी ने डोरमेट्री और रिटायरिंग रूम का किया उद्घाटन

एजेंसियों ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कश्मीर लिबरेशन वॉरियर्स नाम का एक नया आतंकी संगठन है, जिसने पिछले महीने टेलीग्राम एप पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए एक धमकी भरा पत्र 'शहीद नाइकू मीडिया ग्रुप' पर पोस्ट किया था. खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आतंकी समूह ने आतंकवादियों के बारे में जानकारी देने और भारत के खिलाफ जारी लड़ाई में समस्या पैदा करने के खिलाफ विशेष संचालन समूह और विशेष पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दी है.