logo-image

घाटी में आतंकियों का सफाया, महबूबा मुफ्ती घर में नजरबंद

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को एक बार फिर घर में नजरबंद कर दिया गया है. महबूबा मुफ्ती अब अगले आदेश तक के लिए हाउस अरेस्ट ही रहेंगी.

Updated on: 17 Nov 2021, 11:45 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को एक बार फिर घर में नजरबंद कर दिया गया है. महबूबा मुफ्ती अब अगले आदेश तक के लिए हाउस अरेस्ट ही रहेंगी. जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकवादी घटनाएं और सुरक्षा बलों के ताबड़तोड़ एनकाउंटर के बीच स्थानीय प्रशासन ने बुधवार देर शाम यह फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि घाटी में आतंकियों के हो रहे सफाया को लेकर महबूबा मुफ्ती ने हाल में केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया था, इसे लेकर भी उन्हें नजरबंद करने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें : Delhi Air pollution : एंटी स्मॉग टावर से सुधर सकती है दिल्ली की आबोहवा, लेकिन...   

आपको बता दें कि घाटी में जब सोमवार को हुए एनकाउंटर में कई आतंकी मारे गए थे, तब महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि ये कोई जानता नहीं कि घाटी में आतंकवादियों को भी मारा जा रहा है या नहीं. उन्होंने दावा किया था कि इस मुठभेड़ में आम नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया गया है. उन्होंने यह तक कहा था कि उग्रवाद के नाम पर जम्मू-कश्मीर में आम जनता को निशाना बनाया जा रहा है. 

इससे पहले घाटी में जब सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाई गई थी तब भी महबूबा मुफ्ती ने इसकी आलोचना की थी. मुफ्ती ने कहा था कि सरकार सेना की उपस्थिति बढ़ाकर घाटी को छावनी में तब्दील करना चाहती है. उनके बयान पर केंद्र सरकार ने कड़ा रुख अपनाया था.

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution: अगर पेट्रोल भरवाने जा रहे हैं तो आपका भी कट सकता है 10 हजार का चालान

इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम मुफ्ती विवादों में थी, जब उन्होंने उन कश्मीरियों का सपोर्ट किया था, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में पाक की जीत पर पटाखे फोड़े या जश्न मनाया था. उस समय पीडीपी प्रमुख ने लोगों को विराट कोहली से सीखने की नसीहत दे डाली थी. कहा था कि अगर पाक की जीत पर जश्न मनाया गया को गुस्सा क्यों.