News Nation Logo
Banner

'द कश्मीर फाइल्स' पर बोलीं महबूबा- कई पाकिस्तान बनाना चाहती है BJP

आज यानि मंगलवार को सांबा में एक प्रोग्राम के दौरान महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी कई पाकिस्तान बनाना चाहती है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 22 Mar 2022, 05:41:06 PM
Mahbooba Mufti

महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री, जम्मू-कश्मीर (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

नई दिल्ली:  

फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. आज यानि मंगलवार को सांबा में एक प्रोग्राम के दौरान महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी कई पाकिस्तान बनाना चाहती है. फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर बोलते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'आजकल बड़ी फिल्में बनती हैं. फिल्में मुझे (इतिहास के बारे में) क्या बताएंगी? मैंने अपनी आंखों से देखा है, जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान का दौरा किया था, तब 7 हिंदू लड़कों की मौत हुई थी. मैंने सरदारों और कश्मीरी पंडितों को देखा है. मेरे अपने चाचा की हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें: कल भूलकर भी न निकलें Delhi-Gurgaon Expressway,10 घंटे ट्रैफिक रहेगा बाधित

औरंगजेब और जिन्ना की बात करते हैं बीजेपी वाले महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'मेरे पिता के चाचा मारे गए, वे (भाजपा) चाहते हैं कि पाकिस्तान के साथ लड़ाई हमेशा जारी रहे. वह लोग हिंदू/मुस्लिम, जिन्ना, बाबर, औरंगजेब की बात करते हैं.' महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि बीजेपी एक पाकिस्तान नहीं बल्कि कई पाकिस्तान बनाने चाहती है, आजादी के बाद से ही कांग्रेस ने देश को सुरक्षित रखा है और अगर आगे भी देश को सुरक्षित रखना है को कांग्रेस को दोबारा से सत्ता में लाना होगा.

कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार बना रही है बीजेपी इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार 'The Kashmir Files' मूवी के जरिए कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार बना रही है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा था कि जिस तरीके से भारत सरकार कश्मीर फाइल्स को प्रमोट कर रही है और कश्मीरी पंडितों के दर्द को हथियार बना रही है, उससे उनके खराब मंसूबे सामने आ गए हैं. पुराने जख्मों पर मरहम लगाने और दो समुदायों के बीच बेहतर माहौल बनाने की जगह वह उन्हें अलग कर रही है.

First Published : 22 Mar 2022, 05:35:37 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.