News Nation Logo

जम्मू से गिरफ्तार आतंकी का बड़ा खुलासा, नेताओं को मारने का मिला था टारगेट

सुरक्षाबलों द्वारा की गई पूछताछ में आतंकी फिरदौस ने बताया है कि उसे डोडा जिले में कुछ चुनिंदा राजनीतिक नेताओं को निशाना बनाने का टारगेट दिया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Mar 2021, 11:48:19 AM
जम्मू से गिरफ्तार आतंकी का खुलासा, नेताओं को मारने का मिला था टारगेट

जम्मू से गिरफ्तार आतंकी का खुलासा, नेताओं को मारने का मिला था टारगेट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • शनिवार को सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ा था फिरदौस अहमद
  • डोडा में नेताओं को मारने का था प्लान
  • फिरदौस और उसके साथियों पर 2 महीने से थी नजर

जम्मू:

शनिवार को सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. सुरक्षाबलों ने जम्मू के डोडा जिले से फिरदौस अहमद नाटू नाम के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में फिरदौस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुरक्षाबलों द्वारा की गई पूछताछ में आतंकी फिरदौस ने बताया है कि उसे डोडा जिले में कुछ चुनिंदा राजनीतिक नेताओं को निशाना बनाने का टारगेट दिया गया था. डोडा में नेताओं को मौत के घाट उतारकर आतंकी चेनाब वैली में सनसनी फैलाना चाहते थे. इसके साथ ही वे ये भी दिखाना चाहते थे कि डोडा जिले में आतंकवाद ने एक बार फिर अपनी जड़ें पसार ली हैं.

ये भी पढ़ें- BSP प्रमुख मायावती का बड़ा बयान, यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी पार्टी

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये पहला मौका है जब आतंकी फिरदौस से मिले हथयारो में साइलेंसर भी बरामद हुआ है. साइलेंसर का इस्तेमाल अमूमन टारगेट किलिंग को लेकर किया जाता है. पुलिस ने शनिवार को फिरदौस को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 3 चीनी पिस्टल, 5 मैगजीन, 15 राउंड और साथ ही पिस्टल में इस्तेमाल किए जाने वाले साइलेंसर को भी बरामद किया था.

ये भी पढ़ें- BJP सांसद कौशल किशोर की बहू ने की आत्महत्या की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

पुलिस के मुताबिक आतंकी फिरदौस और उसके दूसरे साथियों पर उनकी पिछले 2 महीने से नजर थी. फिरदौस डोडा और चेनाब वैली में पिछले 7 से 8 महीनों से आतंकियों की भर्ती, हथियारों की सप्लाई से लेकर आतंकियों के लिए फंड जुटाने का काम कर रहा था. फिरदौस की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षाबल उसके नेटवर्क को ट्रैक करने में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- कभी चाय पिलाकर 8 रुपये महीना कमाते थे विजय सिंह, आज हैं करोड़ों के मालिक

वहीं, आतंकी फिरदौस की गिरफ्तारी को सुरक्षाबल एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देख रहे हैं क्योंकि बीते सालों में किश्तवार में आतंकी 2 बीजेपी नेताओं के साथ एक आरएसएस नेता की भी हत्या कर चुके हैं. ऐसे में ये जानने की कोशिश की जा रही है कि इस बार कौन-कौन से नेता आतंकियों के राडार पर हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Mar 2021, 11:48:19 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.