News Nation Logo

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू रिंग रोड का किया उद्घाटन, पहला चरण पूरा

कश्मीर उप राज्यपाल रोड उद्घाटन

By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Aug 2020, 07:41:37 PM
Lt Guv Manoj Sinha inaugurates

मनोज सिंहा (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा (Lt Guv Manoj Sinha) ने शुक्रवार को जम्मू रिंग रोड परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया. सिन्हा ने केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह (Central Minister Jatinder Singh) के साथ जम्मू शहर के बाहरी इलाके में अखनूर से कोट भलवाल तक आठ किलोमीटर लंबी सड़क का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा, '' जम्मू रिंग रोड परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करना मेरे लिए बहुत गर्व का पल है, जिसकी आधारशिला 2018 में प्रधानमंत्री ने रखी थी.'' दरअसल, एनएचएआई की ओर से नियुक्त की गई एक ठेकेदार कंपनी सड़क का निर्माण कर रही है, जिसे 2018 में शुरू किया गया था.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने लिखी सुरेश रैना को चिट्ठी, रैना ने कहा धन्यवाद

एनएचएआई के एक अधिकारी ने कहा कि '' यह रिंग रोड के पहले चरण का हिस्सा है, जिसे जनता के लिए खोला गया है. इसके जरिए जम्मू (jammu) के उत्तरी हिस्सों से अखनूर, राजौरी, पुंछ और कश्मीर के बीच यात्रा के समय में खासी कमी आएगी.'' वहीं, एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते रिंग रोड परियोजना का काम तीन महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बावजूद इसे दिसंबर 2021 की निर्धारित समयसीमा में पूरा किए जाने की उम्मीद है. साथ ही कहा कि पहले चरण का बचा हुआ कार्य अगले दो महीने में पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि बाकी पांच चरणों का काम तय समयसीमा में पूरा किया जा सके.'' 

ये भी पढ़ें : UAE के लिए रवाना हुई चेन्नई सुपरकिंग्स, देखें फोटो

वहीं, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि एनएचएआई राया मोड़ से इस सड़क का निर्माण कर रहा था. आपको को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM MODI) ने 19 मई 2018 को जम्मू रिंग रोड परियोजना का शिलान्यास किया था. दरअसल, यह सड़क जम्मू के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. सड़क करीब 1,339 करोड़ रुपये की लागत से बन रही है, जो 58.25 किलोमीटर लंबी होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 07:41:37 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.