logo-image

J&K के LG ने कहा- 'द कश्मीर फाइल्स' ने बहुत चीजों को सार्वजनिक डोमेन में ला दिया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर कहा कि, अगर कोई फिल्म बनाता है तो उसका नजरिया होता है.

Updated on: 22 Mar 2022, 11:21 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर जम्मू-कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के बाद अब जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी अपना विचार व्यक्त किया है. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर कहा कि, अगर कोई फिल्म बनाता है तो उसका नजरिया होता है. मुझे लगता है कि यह अच्छा है कि कई चीजें, जो लोग नहीं जानते थे, सार्वजनिक डोमेन में आ गई हैं और लोगों को अब इसका ताजा ज्ञान है."

उन्होंने कहा कि, "मुझे लगता है कि पीएम ने अच्छा सोचा और बोला. किसी की राय अलग हो सकती है, अगर कोई अलग फिल्म बनाना चाहता है तो उसे ऐसा करने का अधिकार है. इससे बेहतर देश आपको और कहां मिलेगा जहां आप जो चाहें कह कर रह सकें?"  

यह भी पढ़ें: 'द कश्मीर फाइल्स' पर बोलीं महबूबा- कई पाकिस्तान बनाना चाहती है BJP

जम्मू-कश्मीर में बुनियादी सुविधाओं के विकास के संदर्भ में बात करते हुए जम्मू-कश्मीर के एलजी ने कहा कि, " पहले यहां केवल 3 मेडिकल कॉलेज थे - जीएमसी श्रीनगर, जीएमसी जम्मू और एसकेआईएमएस. पीएम ने 7 नए मेडिकल कॉलेज, 2 एम्स, 2 कैंसर संस्थान दिए. चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के मामले में अन्य राज्यों की तुलना में, आपको सरकारी बुनियादी ढांचा बेहतर स्थिति में मिलेगा." 

उन्होंने कहा कि यह सच है कि हमारे यहां बड़े निजी खिलाड़ी नहीं हैं. हमने हाल ही में अपोलो के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, वे जम्मू में अस्पताल बनाने जा रहे हैं. हमारे पास श्रीनगर के लिए भी 3-4 प्रस्ताव हैं, मुझे लगता है कि वे जल्द ही परिणाम दिखाएंगे.