News Nation Logo
Banner

कश्मीरी पंडितों को मिलेगी उनकी जमीन, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

. ये पोर्टल कश्मीरी माइग्रेंट की ज़मीन और प्रॉपर्टीज के मामलों का निपटारा करेगा. खास तौर पर जिन लोगो की ज़मीन जबरन या फिर धोखे से ली गई है उन्हें वापिस दिलवाने का काम होगा.

Shahnwaz Khan | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 25 Aug 2021, 07:13:09 AM
kashmirir

पीएम मोदी के साथ कश्मीरी पंडित (Photo Credit: ANI)

highlights

  • कश्मीरी पंडित के लिए उठाया गया बड़ा कदम
  • कश्मीरी पंडित के लिए खोला गया वेबसाइट
  • कश्मीरी पंडितों को मिलेगी उनकी जमीन 

 

नई दिल्ली :

कश्मीरी पंडितों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. अब उनकी जमीन उन्हें वापस मिलेगी. कश्मीरी पंडित माइग्रेंट को कश्मीर में उनकी कब्ज़ा की गई ज़मीनों को वापिस दिलवाने के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने अब तक की सबसे बड़ी पहल की है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने कश्मीरी माइग्रेंट के लिए Online Grievance Redressal Portal(www.jkmigrantrelief.nic.in) की शुरुवात की है. ये पोर्टल कश्मीरी माइग्रेंट की ज़मीन और प्रॉपर्टीज के मामलों का निपटारा करेगा. खास तौर पर जिन लोगो की ज़मीन जबरन या फिर धोखे से ली गई है उन्हें वापिस दिलवाने के लिए इस पोर्टल के जरिये कार्रवाई की जाएगी.

इसके लिए कश्मीरी माइग्रेंट को पोर्टल में एक फॉर्म भरना होगा जिसमे की गई शिकायत के आधार पर प्रशासन मामले की जांच कर 15 दिन के भीतर इसकी रिपोर्ट देगा. खास बात ये है कि इसके लिए डिस्ट्रिक्ट लेवल ग्रिवियन्स ऑफिस बनाये गए है जो Centralised Public Grievance Portal & Monitoring System से जुड़े होंगे. ताकि किसी भी मामले में तुरंत कार्रवाई की जा सके. सरकार द्वारा की गई इस शुरुवात से कश्मीरी माइग्रेंट काफी खुश है.

इसे भी पढ़ें: पुलवामा का बदला नहीं हुआ पूरा, अभी जिंदा है मास्टरमाइंड समीर अहमद डार

इससे अपने ज़मीन को देश के किसी भी कोने में बैठ कर छुड़वा सकेंगे. अलबत्ता इसके लिए उनके द्वारा दी कि जानकारी सही साबित हो.

First Published : 25 Aug 2021, 07:09:11 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×