News Nation Logo

कांग्रेस को बड़ा झटका, गुलाम नबी आजाद के 7 करीबी नेताओं ने छोड़ी पार्टी

नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान द्वारा उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाया है. सभी नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. जम्मू-कश्मीर के इन नेताओं का यह भी कहना है कि उनको अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया गया. 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 17 Nov 2021, 06:33:08 PM
Ghulam Nabi Azad

Ghulam Nabi Azad (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

अगले साल पांच राज्यों ( Assembly Election 2022  ) में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) में कांग्रेस के सात बड़े नेताओं ने एक साथ इस्तीफा दे दिया है. ये सभी नेता गुलाम नबी आजाद ( Congress Leader Ghulam Nabi Azad ) के खेमे के बताए जा रहे हैं. इन नेताओं में जुगलकिशोर शर्मा समेत चार पूर्व मंत्री और तीन विधायक शामिल हैं. जानकारी के अनुसार इस्तीफा देने से वाले नेता लंबे समय से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे थे. नेताओं ने कांग्रेस आलाकमान द्वारा उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाया है. सभी नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. जम्मू-कश्मीर के इन नेताओं का यह भी कहना है कि उनको अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया गया. 

यह भी पढ़ें: MP: PM मोदी ने याद किया आदिवासियों का बलिदान, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

सभी नेता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के समर्थक

ये सभी नेता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के समर्थक बताए जा रहे हैं. आपको बता दें कि इन नेताओं के इस्तीफे से पहले आजाद ने जम्मू-कश्मीर का दौरा भी किया था. इन नेताओं ने सोनिया गांधी के अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी अपने इस्तीफों की प्रति भेजी है. इन नेताओं का आरोप है कि उनको यह कदम पार्टी के शत्रुतापूर्ण रवैये के चलते उठाना पड़ा है. उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहम मीर पर भी निशाना साधा है. 

First Published : 17 Nov 2021, 04:28:07 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.