J&K: डोडा में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी बस 36 लोगों की मौत, 19 घायल

J&K: डोडा में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में गिरी बस 33 लोगों की मौत, कई घायल, राज्यपाल ने जताया दुख

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Doda bus accident

Doda bus accident ( Photo Credit : Social Media)

Doda Accident: जम्मू-कश्मीर के डोडा में बुधवार को एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई. जबकि करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए हैं. हादसा जम्मू संभाग के डोडा जिले के अस्सर में हुआ. बताया जा रहा है कि बस अनियंत्रित होकर करीब 300 फीट गहरी खाई में गिर गई. हादसा इतना खतरनाक था कि 36 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई बस किश्तवाड़ से जम्मू की ओर जा रही थी, लेकिन अस्सर के पास खाई में गिर गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh & Chhattisgarh assembly election 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावी प्रचार का शोर आज होगा खत्म, आखिरी दिन दिग्गज दिखाएंगे दम

हादसे की खबर मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए. जिन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. उसके बाद बचाव अभियान चलाया गया. हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए. पुलिस ने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए जीएमसी डोडा में भर्ती कराया गया है. इनमें से भी कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. जिसके चलते मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. घायलों में दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें जीएमसी जम्मू रेफर किया गया था, लेकिन उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया.

राज्यपाल ने जताया दुख

डोडा में हुए बस हादसे पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुख जताया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "अस्सार, डोडा में एक दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रभावित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए डिविजनल कमिश्नर और जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया.''

ये भी पढ़ें: PM Kisan yojna: 8 करोड़ किसानों के खाते में पहुंची 15वीं किस्त, पीएम मोदी ने डिजिटली भेजे 2000-2000 रुपए

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोडा हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. साथ ही घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. ये राशि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रदान की जाएगी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने डोडा में हुई बस दुर्घटना दुखद जताया. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जाई. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

doda accident Jammu Kashmir News doda bus accident doda accident news Jammu Kashmir Accident
Advertisment