logo-image

Madhya Pradesh & Chhattisgarh assembly election 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावी प्रचार का शोर आज होगा खत्म, आखिरी दिन दिग्गज दिखाएंगे दम

Madhya Pradesh & Chhattisgarh assembly election 2023: आखिरी दिन चुनावी प्रचार में ताकत झोंकने को लेकर कांग्रेस से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सचिन पायलट जैसे दिग्गज नेता मैदान में होंगे.

Updated on: 15 Nov 2023, 02:13 PM

नई दिल्ली:

Madhya Pradesh & Chhattisgarh assembly election 2023:  छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश का चुनाव शोर आज थम जाएगा. यहां पर बीते कई माह से पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई थीं. आज शाम छह बजे के बाद उम्मीदवार कोई जुलूस और जनसभाएं नहीं कर सकेंगे. अब उम्मीदवार डोर-टू-डोर वोट को मांग सकेंगे. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा और कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक दलों के नेता पूरी ताकत झोंकने के लिए उतरने वाले हैं. आखिरी दिन चुनावी प्रचार में ताकत झोंकने को लेकर कांग्रेस से राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सचिन पायलट जैसे दिग्गज नेता मैदान में उतने वाले हैं. भाजपा की ओर से अमित शाह से लेकर योगी आदित्यनाथ समेत वरिष्ठ नेता विभिन्न जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं. 

मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों के साथ छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण की 70 सीटों पर 17 नवंबर यानि शुक्रवार को वोटिंग होनी है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 2533 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ की बात करें तो कुल 90 सीटों में से पहले चरण में 20   सीट पर 7 नवंबर को वोटिंग होगी. अब दूसरे चरण की 70 सीटों पर शुक्रवार को मतदान होना है. इसके लिए 958 उम्मीदवार मैदान में होने वाले हैं. दोनों ही राज्यों में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. 

राहुल गांधी तीन विधानसभा में अलग-अलग रैलियां करने वाले हैं

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की सीटों को लेकर प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी, वहीं भाजपा की ओर से अमित शाह मैदान में होंगे. राहुल गांधी तीन विधानसभा में अलग-अलग रैलियां करने वाले हैं. वे पहली जनसभा बलौदा बाजार को संबोधित करने वाले हैं. इसके बाद बेमेतारा में कांग्रेस प्रत्याशी अशीष छाबड़ा की अगुवाई में रैली होगी.

इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह साजा, जांजगीर-चंपा और कोरबा विधानसभा सीटों पर चुनावी जनसभा को संबोधिक करने वाले हैं. भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा अंबिकापुर में रैली करने वाले हैं. इसके साथ अनुराग ठाकुर और असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों को रोड शो के साथ रैलियां करने वाले हैं. 

प्रियंका गांधी से लेकर सचिन पायलट तक प्रचार में उतरे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम दिन बड़े दिग्गज प्रचार के लिए मैदान में उतर रहे हैं. प्रचार में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से लेकर सचिन पायलट तक उतर रहे हैं. भाजपा की ओर से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ चुनावी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी दतिया और सिहावल विधानसभा सीट पर जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. सचिन पायलट ग्वालियर वहीं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में चुनावी जनसभा करने वाले हैं. कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बुधवार को बैतूल की आमला विधानसभा में जनसभा करने वाले हैं. इसके बाद वे भोपाल में भी एक रैली संबोधित करने वाले हैं.