News Nation Logo

J&K: आतंकी हमले के नापाक इरादे नाकाम, पुलवामा से 10 किलो IED बरामद

सुरक्षाबलों को इनपुट प्राप्त हुए थे कि जैश के आतंकी आईईडी हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. इसी के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया. कई संदिग्धों से पूछताछ भी की गई. इसी के आधार पर छापा मारा गया, जिसमें 10 किलोग्राम आईईडी बरामद हुआ.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 15 May 2021, 08:20:23 PM
IED

IED (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पुलिस ने पुलवामा में बरामद किया 10 किलो IED
  • पुलवामा से ही 4 संदिग्ध भी गिरफ्तार किए गए
  • चारों पर आतंकियों की मदद करने का आरोप

नई दिल्ली:

पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकी साजिश को नाकाम कर बड़ा हादसा होने से टाल दिया है. 10 किलोग्राम आईईडी (Improvised Explosive Device) बरामद हुई है. हमले की साजिश आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने रची थी. कश्मीर पुलिस के आधिकारिक हैंडल से इसकी जानकारी दी गई. पुलिस ने लिखा कि 'इनपुट प्राप्त हुए थे कि जेईएम (JeM) आईईडी (IED) हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहा था जो कि घातक होगा. जिसके आधार पर कुछ संदिग्धों से पूछताछ की गई और उनके प्रवेश पर 10 किलोग्राम वजनी एक आईईडी बरामद किया गया, जिससे एक बड़ा हमला टल गया. 

ये भी पढ़ें- कोरोनाः यूपी में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, पंजीकृत रेहड़ी-पटरी वालों को मिलेंगे 1000 रूपये मासिक

जैश-ए-मोहम्मद ने रची थी साजिश

सुरक्षाबलों को इनपुट प्राप्त हुए थे कि जैश के आतंकी आईईडी हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. इसी के आधार पर ऑपरेशन शुरू किया गया. कई संदिग्धों से पूछताछ भी की गई. इसी के आधार पर छापा मारा गया, जिसमें 10 किलोग्राम आईईडी बरामद हुआ. जिससे एक बड़ा हमला टल गया है. इससे पहले शुक्रवार को सीमा पार से ड्रोन की मदद से हथियार गिराए गए थे. एक ओर नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षा बल पाक रेंजरों को ईद मिलन पर उपहार भेंट कर रहे थे, तो दूसरी ओर सांबा सेक्टर में पाक रेंजर ड्रोन के माध्यम से हथियार गिराकर अपने मंसूबे जाहिर कर रहे हैं.

पुलिस ने 4 संदिग्ध आतंकियों को धरा

इसके अलावा पुलिस ने पुलवामा से 4 संदिग्धों को भी गिरफ्तार किया है. बता दें कि घाटी में आतंकियों का नेटवर्क कमजोर करने के लिए ये सुरक्षाकर्मी निरंतर अभियान जारी रखे हुए है. इसी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा से 4 ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में उनकी मदद की थी. जानकारी के अनुसार इन चारों लोगों के बारे में सुरक्षाबलों को काफी दिन पहले से जानकारी मिल गई थी परंतु घरों से गायब होने की वजह से यह उनकी पकड़ से दूर थे. 

ये भी पढ़ें- सुशील कुमार के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी, कई दिनों से चल रहे हैं फरार

चारों पर आतंकियों की मदद करने का आरोप

पुलिस ने इनकी पहचान बिलाल अहमद गनई, फिरोज अहमद, यावर अहमद डार व तलनगम के वकार अहमद के रुप में की है. तलाशी के दौरान उनके पास से आतंकवादी संगठनों से संबंधित कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये चारों आदमी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए संगठनों की मदद करते थे. इन चारों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 08:06:08 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.