logo-image

लश्कर-ए-तैयबा के बड़े फाइनेंशियल मॉड्यूल का पर्दाफाश, 6 OGW गिरफ्तार

जम्मू पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक बड़े फाइनेंशियल मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए लश्कर के 6 OGW को गिरफ्तार किया है. इन 6 OGW की गिरफ्तारी 19 जुलाई को पुलिस की SoG टीम द्वारा गिरफ्तार किये गए लश्कर के लिए जम्मू में काम कर रहे सरगना मुबासिर

Updated on: 09 Aug 2020, 06:13 AM

जम्मू:

जम्मू पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक बड़े फाइनेंशियल मॉड्यूल का पर्दाफाश करते हुए लश्कर के 6 OGW को गिरफ्तार किया है. इन 6 OGW की गिरफ्तारी 19 जुलाई को पुलिस की SoG टीम द्वारा गिरफ्तार किये गए लश्कर के लिए जम्मू में काम कर रहे सरगना मुबासिर फ़ारूक़ भट की गिरफ्तार के बाद की गई है. SoG की टीम ने 19 जुलाई को फारुक भट्ट के पास मौजूद एक टिफिन से डेढ़ लाख रुपया बरामद किए थे जो बहुत ही अलग अंदाज में टिफ़िन में छिपाए गए थे. पुलिस द्वारा पकड़े के 6 OGW में से 5 जिसमें फारुक भट भी शामिल है.

यह भी पढ़ें- अमिताभ बच्चन ने कोरोना से जंग जीत कर आए अभिषेक बच्चन के लिए किया ट्वीट, कही ये बात

लिस के मुताबिक ये सभी OGW पाकिस्तानी हैंडलर हारून के संपर्क में थे

जम्मू के डोडा जिला के रहने वाले है. जबकि एक OGW जम्मू का है. पुलिस के मुताबिक ये सभी OGW पाकिस्तानी हैंडलर हारून के संपर्क में थे. जो लश्कर के डिस्ट्रिक्ट कमांडर था और 2006 में पाकिस्तान चला गया था. इन OGW से पुलिस ने अब तक 12.50 लाख रुपये बरामद किए है. इन सभी लोगों को इस पैसे का इस्तेमाल लश्कर के लिए युवाओं की भर्ती करना, लश्कर के आतंकियों की मदद करना और साथ कि सुरक्षा बलों की मूवमेंट की जानकारी देने के लिए इस्तेमाल करना था. साथ ही हथियारों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए भी इस पैसे का इस्तेमाल किया जाता था.

यह भी पढ़ें- उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- विमान हादसे पर अटकलें न लगाएं, DGCA की रिपोर्ट का करें इंतजार

लश्कर की इस चाल से अनजान थे

पुलिस की जांच के मुताबिक लश्कर पाकिस्तान अपने रिस्तेदारों से मिलने जाने वाले हिंदुस्तानी लोगों को बिना बताए कुछ चीज़ें देकर इन लोगों को देने के लिए दे देता था. इन चीजों को यहां लाने वाले लोग भी लश्कर की इस चाल से अनजान थे. लश्कर अपना ये पूरा फाइनेंसियल नेटवर्क व्हाट्सएप्प के जरिये ऑपरेट कर रहा था. इन सभी से हुई जांच के बाद पुलिस को ये भी पता चला है कि इनके तार महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश से भी जुड़े हुए हैं. ऐसे में पुलिस आगे की जांच कर पूरे नेटवर्क का पता लगाने की कोशिशों में लगी है.