logo-image

Jammu Kashmir:गिलानी के पोते को सरकारी नौकरी से निकाला..जानें क्या रही वजह

जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अलीशाह गिलानी के पोते को सरकारी नौकरी से निकाला दिया गया है. बताया जा रहा है गिलानी का पोता आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया था.

Updated on: 16 Oct 2021, 11:02 PM

highlights

  • आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के चलते हुई कार्रवाई 
  • हाल ही में हुई थी सैयद अलीशाह गिलानी की मृत्यु
  • गिलानी के पोते को नौकरी से निकाले जाने के पीछे कई कारण आ रहे हैं सामने 

नई दिल्ली :

जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता सैयद अलीशाह गिलानी के पोते को सरकारी नौकरी से निकाला दिया गया है. बताया जा रहा है गिलानी का पोता आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त पाया गया था. जिसके चलते उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है. यह बर्खास्तगी संविधान के अनुच्छेद 311 (2) (सी) के अंतर्गत की गई है. अधिकारियों के मुताबिक अनीस उस इस्लाम, अल्ताफ अहमद शाह का उर्फ अल्ताफ फंटूश का बेटा है..  उसे संविधान के अनुच्छेद 311 के तहत विशेष प्रावधान का इस्तेमाल कर नौकरी से निकाल दिया गया. इस्लाम को 2016 में शेर ए कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में शोध अधिकारी नियुक्त किया गया था.

यह भी पढें :Sapna Choudhary:डांस करते-करते बिगड़ गया सपना चौधरी का बैलेंस, फिर ऐसे हुई धड़ाम

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन दशकों से अधिक समय तक अलगाववादी मुहिम का नेतृत्व करने वाले एवं पाकिस्तान समर्थक सैयद अली शाह गिलानी का बीते एक सितंबर की रात करीब साढ़े 10 बजे उनके आवास पर निधन हो गया था. वह 91 वर्ष के थे. वैसे हमेसा देश द्रोही गतिविधियों में शामिल रहे. उन्होने हमेसा पाकिस्तान का समर्थन किया. लेकिन इसके बावजूद भी उनका पोता सरकारी पद पर था. सूत्रों का दावा है कि ये नौकरी भी अनीस को सैयद अलीशाह गिलानी की बदोलत ही मिली थी. अब जब जम्मू सरकार ने उसे आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाया तो उसके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ी. 

विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अनीस को काफी दिनों से देश विरोधी लोगों का साथ दे रहा था. लेकिन कई बार उसे गिलानी ने बचा लिया था. अब उसके खिलाफ पुख्ता सबूत हाथ लगे हैं. जिनके आधार पर उसे बर्खास्त कर दिया गया है. साथ ही किसी भी सरकारी लाभ लेने से भी वंचित कर दिया गया है..