News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर ढेर, एक जवान शहीद

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा जिले में भारतीय सेना ने बुधवार को मुठभेड़ (Pulwama Encounter) में एक आतंकवादी को मार गिराया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Aug 2020, 04:47:18 PM
Azaad Lalhari

हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर आजाद ललहारी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा जिले में भारतीय सेना ने बुधवार को मुठभेड़ (Pulwama Encounter) में एक आतंकवादी को मार गिराया. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है. मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर आजाद ललहारी के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ेंःशरद पवार बोले- CBI जांच का नहीं करूंगा विरोध, लेकिन मुंबई पुलिस...

पुलिस के सूत्रों का कहना है कि रियाज नाइकू के बाद आजाद ललहारी हिजबुल मुजाहिद्दीन का मुख्य कमांडर बना था और कश्मीर में वह मोस्ट वांटेड स्थानीय आतंकवादी कमांडर था. डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि ललहारी के खिलाफ छह एफआईआर दर्ज थी. 22 मई को वह पुलवामा शहर में हेड कांस्टेबल अनूप सिंह की हत्या में भी शामिल था.

यह भी पढ़ेंः सुशांत के परिवार से माफी मांगने के मूड में नहीं संजय राउत, बोले- लगेगा कि अब...

डीजीपी दिलबाग सिंह ने आगे कहा कि आजाद ललहारी ने हिजबुल के एक ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में शुरुआत की थी. इसके लिए उसे सार्वजनिक सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में भी लिया गया था. पीएसए नजरबंदी खत्म करने के बाद वह हिजबुल रैंक में शामिल हो गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 04:44:44 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.