logo-image

Jammu-Kashmir: LoC पर Pak का नार्को टेरर, बॉर्डर की महिलाओं को कर रहा टारगेट 

Jammu Kashmir : एलओसी पर पाकिस्तान नार्को टेरर का नया जाल फैलाने की कोशिशों में लग गया है. इस जाल को फैलाने के लिए बॉर्डर की महिलाओं को टारगेट किया जा रहा है.

Updated on: 17 Dec 2022, 12:50 PM

जम्मू:

Jammu Kashmir : एलओसी पर पाकिस्तान नार्को टेरर का नया जाल फैलाने की कोशिशों में लग गया है. इस जाल को फैलाने के लिए बॉर्डर की महिलाओं को टारगेट किया जा रहा है. इस नई साजिश का मकसद नार्को टेरर के सहारे बॉर्डर पर रहने वाली महिलाओं का इस्तेमाल करके आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देना नजर आ रहा है. पाकिस्तान की इस नई साजिश में सुरक्षा एजेंसियों ने LoC के पास पुंछ के गांव डेरा डबसी से 2 सगी बहनों को ड्रग के साथ गिरफ्तार किया है, जो पाक से भेजी जाने वाली ड्रग को रिसीव कर उसे आगे पहुंचाने के काम कर रही थी.

यह भी पढ़ें : UP: पिकनिक मानने बच्चों को प्रयागराज लेकर जा रही स्कूल बस पलटी, दो की मौत

ये दोनों बहनें इस काम के लिए पाकिस्तान में बैठे आशिक नाम के हैंडलर के लगातार संपर्क में थीं. सुरक्षा एजेंसियों को मिली जानकारी के बाद इन दोनों बहनों को रडार पर रखा गया था. इसके बाद गुरुवार को एक लड़की को उसी के घर में सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद लड़की द्वारा मिली जानकारी के बाद उसकी दूसरी बहन को भी गिरफ्तार किया गया, जिससे पुलिस ने 890 ग्राम हेरोइन बरामद की. ड्रग्स की कीमत बाजार में करोड़ों रुपये की है. 

पुंछ और राजौरी में इस तरीके से पिछले 2 महीनों में नार्को एवं आतंक के मामले में ये चौथी गिरफ्तारी है. एक हफ्ते पहले राजौरी के लाम सेक्टर की एक महिला को हेरोइन के साथ जम्मू में गिरफ्तार किया गया था, जिससे 850 ग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी. ये महिला भी पाकिस्तान हैंडलर के टच में थी. गृह मंत्री अमित शाह के राजौरी दौरे से पहले भी एक महिला को पुंछ में IED के साथ गिरफ्तार किया गया था, जो पाकिस्तान में बैठे हेडलर के टच में थी.

यह भी पढ़ें : Ritesh Deshmukh Birthday: नेता का बेटा कैसे बना अभिनेता? जानें रितेश के बारे में कुछ खास बातें 

सुरक्षा एजेंसियों के पास इस तरह के पुख्ता इनपुट है कि बॉर्डर पार से पाकिस्तान ISI अपनी बदली रणनीति के तहत बॉर्डर पर रह रही महिलाओं के जरिए अपने आतंकी इरादों को अंजाम देने की कोशिशों में लगी है. इसके लिए बाकायदा नार्को टेरर का सहारा लेकर बॉर्डर की महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित किया जा रहा है, ताकि आगे चल कर इन महिलाओं का इस्तेमाल आतंकी मंसूबों के लिए किया जा सके, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां इस बात की पहले ही भनक लग चुकी हैं. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां लागतार बॉर्डर के नजदीक रहने वाली संदिग्ध महिलाओं पर नजर रख रही हैं.