logo-image

Jammu Kashmir में नई वोटर लिस्ट जारी होने से खुली विपक्षी दलों की पोल, BJP ने टारगेट किलिंग के लिए ठहराया जिम्मेदार

Jammu Kashmir new voter list : जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयोग द्वारा जारी अंतिम मतदान सूची के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने घाटी की पार्टियों पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने इन पार्टियों को घाटी में हुई टारगेट किलिंग का जिम्मेदार ठहराया है.

Updated on: 26 Nov 2022, 05:50 PM

जम्मू:

Jammu Kashmir new voter list : जम्मू-कश्मीर में चुनाव आयोग द्वारा जारी अंतिम मतदान सूची के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने घाटी की पार्टियों पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने इन पार्टियों को घाटी में हुई टारगेट किलिंग का जिम्मेदार ठहराया है. भाजपा के अनुसार, फारुक अब्दुल्ला के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने बाहरी को मतदान सूची में शामिल होने को लेकर लोगों को गुमराह किया, जिसके नतीजे में घाटी में मासूम लोगों को निशाना बनाया गया.

यह भी पढ़ें : PM Mudra Yojana के तहत लोन लेने पर देनी होगी प्रोसेसिंग फीस, जानें दावे का सच  

बीजेपी की ओर से यह आरोप पिछले दिनों विपक्षी दलों द्वारा मतदाता सूची को लेकर उठाए गए बवाल के बाद लगाया गया है. दरअसल, कुछ महीने पहले चुनाव आयोग ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में करीब 20 से 25 लाख नए मतदाता शामिल होंगे. हालांकि, बाद में चुनाव आयोग ने इस तरह की बात से इनकार कर दिया था, लेकिन प्रदेश की विपक्षी दलों ने इस बात को लेकर हल्ला बोल दिया था. विपक्षी दलों ने सरकार पर बाहरी लोगों को जम्मू कश्मीर में बसाने और उन्हें वोटिंग राइट देने की साजिश करार दिया था. 

इस मुद्दे पर फारुक अब्दुल्ला ने घाटी के साथ जम्मू की पार्टियों को भी लामबंद कर दिया था, लेकिन अब चुनाव आयोग की अंतिम मतदान सूची सामने आ गई है, जिसमें सिर्फ साढ़े सात लाख नए मतदाता ही शामिल हुए हैं. ऐसे में विपक्षी दल इस मतदान सूची को सही करार दे रहा है, लेकिन इसके लिए अपनी पीठ को थप थपा रहा है.

यह भी पढ़ें : Crime: फिल्मी स्टाइल में बिहार में हुई रेल इंजन के पार्ट्स की चोरी, हैरान कर देगी घटना

इस मतदाता सूची के सामने आने के बाद अब बीजेपी हमलावर हो गई है. पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कविंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया है कि विपक्षी दलों द्वारा बेवजह इस मुद्दे को उठाया गया, जिसने आज उनकी पोल खोल कर रख दी है. भाजपा के मुताबिक, विपक्षी दलों ने जिस तरह से बाहरी लोगों के जम्मू कश्मीर आकर बसने का प्रचार किए वो कहीं-ना-कहीं घाटी में बाहरी मासूम की टारगेट किलिंग का कारण बना है.