logo-image

Jammu Kashmir: घाटी में बड़ी साजिश नाकाम, बारामूला से दो संदिग्ध गिरफ्तार, हथियार गोला-बारूद बरामद

Jammu Kashmir: घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए सेना के जवान लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं इसी बीच सेना को बारामूला में बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल, सेना के जवानों ने दो संदिग्धोंं को गिफ्तार किया है. जिनके पास से पिस्तौल और गोला-बारूद दरामद हुआ है.

Updated on: 15 Sep 2023, 02:01 PM

highlights

  • सेना को मिली बड़ी कामयाबी
  • बारामूला से दो संदिग्ध गिरफ्तार
  • अनंतनाग में तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी

New Delhi:

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में चल रही मुठभेड़ के बीच भारतीय सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली. दरअसल, भारतीय सेना के जवानों ने घाटी के बारामूला जिले में दो संदिग्धों को पकड़ा है. जिनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है. बता दें कि सेना के जवानों ने इन संदिग्धों को बारामूला के उरी कस्बे से पकड़ा है. जिनके पास से दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है. इस बारे में भारतीय सेना की ओर से जानकारी दी गई है. बता दें कि इन दोनों संदिग्धों की गिरफ्तारी ऐसे वक्त में हुई है जब अनंतनाग में बुधवार सुबह शुरू हुए एनकाउंट में सेना के चार जवान शरीद हो गए. ये मुठभेड़ अभी भी जारी है.

ये भी पढ़ें: Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरी, चार लोगों की मौत, आम्रपाली प्रॉजेक्‍ट में हादसा

खुफिया जानकारी के आधार पर हुई गिफ्तारी

सेना के अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जरिए दी गई खुफिया जानकारी के आधार पर उरी, बारामूला में 14 सितंबर को एक 'मोबाइल व्हीकल चेकपोस्ट' स्थापित किए गए. इस चेकपोस्ट पर सेना के जवानों को तैनात किया गया है. जो आने जाने वालों की तलाशी ले रहे हैं. इस दौरान जवानों ने उरी में दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. इनके पास से दो पिस्तौल, पांच हैंड ग्रेनेड और अन्य युद्ध जैसी सामग्री मिली है. अधिकारियों के मुताबिक, पूरे मामले की जांच चल रही है.

अनंतनाग में तीसरे दिन भी मुठभेड़ जारी

उधर अनंतनाग जिले कोकेरनाग में पिछले तीन दिनों से मुठभेड़ जारी है. यहां सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच बुधवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में अब तक चार जवान शहीद हो गए हैं. जबकि पांच जवानों के घायल होने की खबर है. इस मुठभेड़ सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, कंपनी कमांडर मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट शहीद हो गए हैं. वहीं सेना ने शुक्रवार सुबह चौथे जवान का शव भी बरामद कर लिया है, मगर उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें: Nuh Violence: नूंह में फिर बंद किया गया मोबाइल इंटरनेट, कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद लिया फैसला

बता दें कि सेना ने मुठभेड़ वाले स्थान को पूरी तरह से घेर लिया और ड्रोन से आतंकियों की तलाश की जा रही है. साथ ही आतंकियों को मारने के लिए ड्रोन से विस्फोटक गिराए जा रहे हैं. मुठभेड़ स्थल पर आम लोगों के आने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है. सेना के जवान भी भारी संख्या में मौके पर मौजूद है. सूत्रों के मुताबिक, इस मुठभेड़ में उजैर खान नाम का आतंकी भी शामिल है. ये स्थानीय नागरिक है. इसके साथ ही इस मुठभेड़ में विदेशी आतंकी के शामिल होने की बात सामने आई है.