News Nation Logo

जम्मू: BSF को मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियार और ड्रग्स बरामद

जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. बीएसएफ ने यहां इंटरनेशनल बॉर्डर से एक बैग बरामद किया है. जानकारी के अनुसार इस बीएसएफ ने इस बैग से भारी तदाद में हथियार और ड्रग्स बरामद की है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Sep 2021, 06:45:19 PM
Jammu

Jammu (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. बीएसएफ ने यहां इंटरनेशनल बॉर्डर से एक बैग बरामद किया है. जानकारी के अनुसार इस बीएसएफ ने इस बैग से भारी तदाद में हथियार और ड्रग्स बरामद की है. बताया गया कि बीएसएफ को बॉर्डर पर हथियारों और ड्रग्स की तस्करी की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने सीमा पर रेड मारकर बैग बरामद कर दिया. इस बैग से 4 पिस्टल , 8 मैगज़ीन, 100 राउंड और 1 किलो हेरोइन बरामद किया. इसके साथ ही कुछ रुपए भी बरामद किए गए हैं.

यह खबर भी पढ़ें- मेरे ऊपर अटैक हुआ, गालियां दी गईं...टाला जाए भवानीपुर चुनाव: दिलीप

इससे पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कथित तौर पर पिछले साल भाजपा के एक नेता और उसके रिश्तेदारों की हत्या में शामिल दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस ने बताया कि बांदीपोरा पुलिस को शनिवार शाम को बांदीपोरा के गांव वातरीना क्षेत्र के सामान्य इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. "इनपुट मिलने के बाद पुलिस, 14 आरआर और सीआरपीएफ द्वारा उक्त क्षेत्र में एक सीएएसओ (घेरा और तलाशी अभियान) शुरू किया गया था और सुबह के घंटों में छिपे हुए आतंकवादियों के साथ संपर्क स्थापित किया गया था."

यह भी पढ़ेंः Sensex Open Today: ऐतिहासिक ऊंचाई पर खुला शेयर बाजार, निफ्टी 17,900 के पार

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "ऑपरेशन के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों को बार-बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और इसके बजाय संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई." मुठभेड़ में, दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव घटनास्थल से बरामद किए गए. उनकी पहचान आजाद अहमद शाह और आबिद राशिद डार उर्फ हकानी के रूप में की गई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हैं. डार पाकिस्तानी प्रशिक्षित आतंकवादी था, जिसने अप्रैल 2018 में वाघा सीमा पार की थी और 2019 में वापस घुसपैठ की थी.

First Published : 27 Sep 2021, 06:22:58 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jammu & Kashmir Bsf