News Nation Logo

सुंदरबनी एनकाउंटर में 2 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, 2 जवान भी शहीद हुए

जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पिछले 9 दिन से संदिग्धों की तलाश में जारी अभियान के दौरान सेना ने गुरुवार को दो आतंकियों को ढेर कर दिया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 08 Jul 2021, 10:20:37 PM
jammu kashmir encounter

jammu kashmir encounter (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पिछले 9 दिन से संदिग्धों की तलाश में जारी अभियान के दौरान सेना ने गुरुवार को दो आतंकियों को ढेर कर दिया. दोनों आतंकी पाकिस्तान के बताए जा रहे हैं. हालांकि इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी शहीद हो गए. आतंकियों के पास से दो एके 47 राइफल समेत भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुआ है. जानकारी क अनुसार सुंदरबनी दुरूह भौगोलिक क्षेत्र में आतंकियों ने सेना के जवानों पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जिससे एक नायब सूबेदार समेत दो जवान शहीद हो गए. इसके साथ ही एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसको इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी सेना और हाफिज सईद ने रची थी देश को दहलाने की साजिश

इससे पहले गुरुवार को ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में घुसपैठ से जुड़े एक मामले की जांच के दौरान एक अन्य गाइड को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, चार युवक उरी में गौहल्लन सेक्टर के रास्ते नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर जाने की फिराक में थे. पुलिस ने इन चारों को गिरफ्तार कर इनकी कोशिश को नाकाम कर दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस को विशेष सूचना मिली थी कि उरी के गौहल्लन का निवासी परवेज अहमद हाजम गाइड का काम करता है और वह गौहल्लन सेक्टर के जरिये तीन स्थानीय युवकों को पीओके भेजने का प्रयास कर रहा है. इसके बाद दो जुलाई को बारामूला पुलिस ने गाइड परवेज अहमद हाजम सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

यह भी पढ़ें : देश पशुपति पारस ने संभाला खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेवारी, चिराग पर कही ये बात

पुलिस ने कहा, आगे की जांच के दौरान, उक्त गाइड ने दुदरान बोनियार निवासी अकली शेख के बेटे मोहम्मद मजलून शेख नाम के एक अन्य गाइड की संलिप्तता के बारे में कबूल किया. पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए उसके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री बरामद करने के अलावा उसे गिरफ्तार कर लिया. कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 09:25:03 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो