News Nation Logo

पशुपति पारस ने संभाला खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेवारी, चिराग पर कही ये बात

लोक जनशक्ति पार्टी के कोटे से राम विलास पासवान के छोटे भाई पशुपति पारस को मोदी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया है. पशुपति पारस को प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 08 Jul 2021, 04:47:14 PM
pashupati paras

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस (Photo Credit: ANI)

highlights

  • जो जिम्मेदारी दी है उसे निभाउंगा
  • बड़े भाई के सपनों को पूरा करना है 
  •  गरीबों पिछड़ों दलितों की लड़ाई लड़नी है 

 

 

दिल्ली :

लोक जनशक्ति पार्टी के कोटे से राम विलास पासवान के छोटे भाई पशुपति पारस को मोदी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया है. पशुपति पारस को प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल में खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी है. बता दें कि इससे पहले इस मंत्रालय की जिम्मेवारी भी दिवंगत राम विलास पासवान संभाल रहे थे. शपथ ग्रहण समारोह के बाद पशुपति पारस ने अपने आवास के बरामदे में लगी दिवंगत राम विलास पासवान भाई की तस्वीर के आगे सिर झुकाया. पशुपति पारस ने इस मौके पर अपने भाई को याद करना नहीं भूले. इसके बाद उन्होंने मीडिया से भी बात की. 

यह भी पढ़ें :विदेश तालिबान से निपटने भारत की नई रणनीति, फिर मुंह की खाएगा पाकिस्तान

मीडिया से बात करते हुए पशुपति पारस ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया. इस मौके पर पशुपति पारस ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो जिम्मेदारी दी है उसे निभाउंगा. इस जिम्मेदारी के लिए पशुपति पारस ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया.  पारस ने कहा कि सबसे पहले तो हाजीपुर की जनता का धन्यवाद जिसने मुझे चुन कर देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजा. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद, जिन्होंने मुझ पर विश्वास जताया. उन्होंने जो जिम्मेदारी दी है उसे पूरी शिद्दत से निभाऊंगा. पारस ने भावुकता से कहा कि हम राम लक्ष्मण भरत की तरह तीन भाई थे. अब सिर्फ मैं ही रह गया हूं. इसलिए मेरे ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है. बड़े भैया ने जिन गरीबों पिछड़ों दलितों और अधिकार विहीन लोगों के अधिकार की लड़ाई लड़ी मुझे उसे आगे बढ़ाना है.

यह भी पढ़ें :HC ने कहा- अगर Twitter IT नियमों का उल्लंघन करता है तो केंद्र...

लोकजनशक्ति पार्टी में चल रहे कलह पर भी पशुपति पारस ने बात की. पहले तो इन सवालों पर पशुपति पारस भड़के। चिराग पासवान के कोर्ट के सवाल पर पशुपति पारस भड़के फिर कहा कि मंत्रालय पर सवाल करे. इन सब चीजों पर बाद में बोलेंगे। चिराग पासवान पर पशुपति पारस ने कहा 'समय बलवान होता है व्यक्ति बलवान नहीं होता'. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा हिम्मत प्रजातंत्र में है जिसने पार्टी को 6 में से पांच सांसद दिए हैं. इस पार्टी का लोकसभा में मुझे 6 सांसद का संसदीय दल का नेता मुझे चुना गया है. उन्होंने कहा कि आज यह मौका नहीं है इन सब चीजों पर बात करने का. इन पर बाद में बात करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 04:45:19 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो