News Nation Logo

कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के कुलगाम ( Terrorist attack in Kulgam ) से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आतंकियों में सुरक्षाबलों पर हमला किया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 10 Oct 2021, 12:20:23 AM
Jammu and Kashmir

Jammu and Kashmir (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के कुलगाम ( Terrorist attack in Kulgam ) से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आतंकियों में सुरक्षाबलों पर हमला किया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया है. वहीं, पिछले दिनों कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक(आईजी) विजय कुमार ने एक बयान में कहा कि 2021 में कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा कुल 28 नागरिकों की हत्या की गई.

यह खबर भी पढ़ें- लखीमपुर हिंसा: SIT ने आशीष मिश्रा को किया गिरफ्तार! कड़ी की गई सुरक्षा

उन्होंने कहा कि सीमा पार आतंकवादी आका उनके खिलाफ सफल अभियानों और कश्मीर में कई आतंकवादियों के खात्मे से निराश हैं, जिसके कारण उन्हें अपनी रणनीति बदलने और महिलाओं सहित अल्पसंख्यक समुदायों के नागरिकों को निशाना बनाना पड़ा है. आईजी ने एक बयान में कहा, "2021 में, अब तक 28 नागरिक आतंकवादियों द्वारा मारे गए हैं. 28 में से, पांच व्यक्ति स्थानीय हिंदू/ सिख समुदाय के थे, जबकि 2 गैर-स्थानीय हिंदू मजदूर थे." आईजी ने कहा, "बड़ी संख्या में आतंकवादियों के ठिकानों को नष्ट किए जाने और कानून-व्यवस्था के निरंतर प्रभावी रहने के कारण सीमा पार के आतंकवादी हैंडलर निराश हो गए हैं और अपनी रणनीति बदल दी है. उन्होंने निर्दोष नागरिक, राजनेता और अब महिला सहित अल्पसंख्यक समुदायों के निर्दोष नागरिकों और निहत्थे पुलिसकर्मियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है." बयान में आगे कहा गया है कि ऐसे सभी मामलों में आतंकियों ने पिस्टल का इस्तेमाल किया.

यह खबर भी पढ़ें- Cruise Drugs Case: शाहरुख के ड्राइवर को NCB का समन, पूछताछ जारी

"ये कृत्य नए भर्ती किए गए आतंकवादियों या आतंकवादी रैंकों में शामिल होने वाले लोगों द्वारा किए गए हैं. कुछ मामलों में, ओवरग्राउंड वर्कर सीधे तौर पर शामिल पाए गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस कड़ी मेहनत कर रही है और हम ऐसे सभी अंशकालिक / हाइब्रिड आतंकवादियों की पहचान कर रहे हैं और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी." "हमें कई सुराग मिले हैं और हम उन पर काम कर रहे हैं। हम सुरक्षा बलों के साथ अभियान भी शुरू कर रहे हैं. हम आम जनता, विशेष रूप से अल्पसंख्यक समुदायों से घबराने की अपील नहीं करते हैं। हम शांति बनाए रखते हैं और आगे भी करते रहेंगे."

First Published : 09 Oct 2021, 05:57:08 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.