logo-image

J-K: 15 अगस्त से पहले बड़े आतंकी हमले का खुलासा, पुंछ से IED बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा किया है.

Updated on: 13 Aug 2021, 11:25 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) में 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस ( independence day ) से पहले बड़ी खबर सामने आई है. यहां सुरक्षाबलों ने एक बड़ी आतंकी साजिश का खुलासा किया है. सुरक्षाबलों ने पुंछ के मंढेर से आईईडी बरामद किया है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने यहां एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान महमूद हुसैन के रूप में की गई है. महमूद के पास से चार बम और 10,500 रुपए मिले हैं. जम्मू आईजीपी ने जानकारी देते हुए बताया कि मेंढर में पुलिस, बीएसएफ और सेना की एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया था. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच में चीन का अड़ंगा, WHO को किया इनकार

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर कस्बे में शुक्रवार को एक आतंकवादी ग्रेनेड हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान और एक नागरिक घायल हो गया. पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों ने सोपोर शहर के मुख्य चौक में एसबीआई शाखा के पास सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका. सूत्रों ने कहा, "ग्रेनेड में विस्फोट हुआ, जिसमें सीआरपीएफ का एक हेड कांस्टेबल और एक नागरिक घायल हो गया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तलाशी के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है."

यह भी पढ़ेंः  मुंबई में डेल्टा प्लस वेरिएंट से पहली मौत, दोनों डोज के बाद भी हुई थी पॉजिटिव

वहीं, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गुरुवार को शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के दो जवान और दो नागरिक घायल हो गए हैं. कश्मीर पुलिस ने महानिरीक्षक, कश्मीर विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, "अब तक एक आतंकवादी मारा गया. इमारत की पूरी तलाशी अभी बाकी है."इससे पहले पुलिस ने गुरुवार दोपहर करीब 3 बजे बताया कि कुलगाम के मालपोरा मीर बाजार इलाके के पास श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीएसएफ के काफिले पर आतंकियों ने फायरिंग की. हालांकि, पुलिस और सुरक्षा बलों की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने जवाबी कार्रवाई की. पुलिस और सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी. इसके अलावा, संयुक्त दल ने सुनिश्चित किया कि आतंकवादियों को मौके से भागने का कोई मौका न दिया जाए. हालांकि आतंकवादी पास की एक इमारत में शरण लेने में सफल रहे. छिपे हुए आतंकवादियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई.