News Nation Logo
Banner

कश्मीर: LoC पर लश्कर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर

पुंछ LoC पर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने सोमवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया है

Shahnwaz Khan | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 31 Aug 2021, 03:45:48 PM
LOC

LOC (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पुंछ LoC पर सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने सोमवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया है. सेना के मुताबिक उन्हें पुख्ता जानकारी मिली थी कि आतंकियों का एक ग्रुप भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में है जिसके बाद सेना ने अपने इंटीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम की मदद से घुसपैठ कर रहे इन आतंकवादियों को ट्रेस किया। ट्रेस करने के बाद सेना की एक क्विक रिएक्शन टीम को ऑपरेशन के लिए भेजा गया। सेना को देखते ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. काफी देर चली इस फायरिंग के बाद सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की नई साजिश का पर्दाफाश- भारत को दहलाने के लिए बनाया यह प्लान

 

आतंकी से एक पाकिस्तान का आई कार्ड भी बरामद हुआ

मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी का सेना ने शव बरामद किया. शव के साथ साथ सेना ने आतंकी से एक ak-56 राइफल के साथ पांच मैगजीन 4 ग्रनेड और 13370  रुपए पाकिस्तानी करेंसी भी आतंकी के शव से बरामद की. इसके साथ ही साथ आतंकी से एक पाकिस्तान का आई कार्ड भी बरामद हुआ जिसमें आतंकी का नाम मोहम्मद अकरम लिखा हुआ है. यह आई कार्ड पाकिस्तान के रजिस्टर जनरल ऑफिस ने इशू किया  है. इसके साथ ही साथ सेना ने एलओसी के दूसरी तरफ भी एक आतंकवादी को मार गिराया सेना के मुताबिक उस आतंकवादी का शव पाकिस्तान की तरफ होने की वजह से उसे रिकवर नहीं किया जा सका. लेकिन सेना द्वारा सर्विल्लनस उपकरणों से साफ तौर पर देखा गया कि वह आतंकी भी मारा गया और उसके पास भी AK-56 के इलावा गोला बारूद मौजूद था.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान में वैश्विक समीकरणों में बदलाव के बाद ब्रिटेन, ने रूस और चीन का रूख किया

4-5 आतंकी घुसपैठ की फिराक में थे

वही सेना ने लश्कर आतंकियों के आपरेशन के बाद उनके कुछ मैसेज भी इंटरसेप्ट किये है. "एक मेसज में आतंकी लिख रहे है कि पूंछ में हनज़ला भाई और उनके दो साथी मारे गए है. और एक साथी ज़ख्मी हुआ है. इसका बदला हम ज़रूर लेंगे. कश्मीर की आज़ादी तक ये जारी रहेगा". इस मेसज से साफ जाहिर हो रहा है कि 4-5 आतंकी घुसपैठ की फिराक में थे जिसमें 3 आतंकी मारे गए और 1 ज़ख्मी हुआ . लेकिन सेना ने अपने तौर पर दो आतांकियो के मरने की पुष्टि की है.

First Published : 31 Aug 2021, 03:39:45 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.