News Nation Logo

खतरनाक आतंकी को जवान ने इस तरह कराया सरेंडर, वीडियो वायरल

इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कितनी सूझबूझ से जवानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया और एक खूंखार आतंकी को सरेंडर कराया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 26 Jun 2021, 01:05:39 PM
Indian Army

Indian Army (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सेना ने सूझबूझ से आतंकी को कराया सरेंडर
  • जवान ने आतंकी को घरवालों का हवाला दिया था
  • सोशल मीडिया पर आर्मी ने शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली:

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हाजीपोरा इलाके (Hajipora Encounter) में शुक्रवार को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है. तो वहीं एक खतरनाक आतंकी को सेना के जवानों ने सरेंडर (Terrorist Surender) कराने में सफलता हासिल की. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कितनी सूझबूझ से जवानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया और एक खूंखार आतंकी को सरेंडर कराया. सेना ने आतंकी के घरवालों और दोस्तों का हवाला दिया, जिसके बाद आतंकी ने एके 56 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया. इस वीडियो को इंडियन आर्मी के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण कार्य को लेकर CM योगी के साथ PM की बैठक शुरू, ये प्रोजेक्ट हैं प्रस्तावित

दरअसल हांजीपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया. इस दौरान दूसरे आतंकी की मौजूदगी पर सेना ने उसे सरेंडर करने को कहा. सेना ने आतंकी के घरवालों और दोस्तों का हवाला दिया, जिसके बाद आतंकी ने एके 56 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया. पुलिस ने बताया कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दूसरे आतंकवादी ने मुठभेड़ के दौरान एके-56 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया है.

इस ऑपरेशन में सेना के जवान ने आतंकवादी से सरेंडर करने की अपील की. जवान ने आतंकी से कहा कि यदि वह हथियार छोड़कर बाहर आ जाता है, तो कुछ नहीं होगा. सेना ने आतंकी को उसके परिवार और दोस्तों का भी हवाला दिया. जवान ने कहा कि ‘अपने घरवालों के बारे में सोचो, अपने साथी के अंजाम के बारे में सोचो. अपने मां-बाप के बारे में सोचो, अपने दोस्तों के बारे में सोचो. तुम्हारे जाने के बाद तुम्हारे परिवार का क्या होगा, ये सोचो’. सेना की ऐसी भावुक अपील के बाद आतंकी ने सरेंडर कर दिया.

ये भी पढ़ें- धर्मांतरण मामले में एक और नया खुलासा, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का नाम आया सामने 

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने आजतक से बात करते हुए कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ने जब खुद को चारों तरफ से घिरा हुआ पाया तो उसने अपने परिवार वालों को बुलाया. उसका परिवार घटनास्थल पर पहुंचा. उसके बाद आतंकी ने एके-56 राइफल के साथ खुद को सरेंडर किया. साहिल अहमद डार ने 12 मार्च 2021 को यानी कि हाल ही में आतंकी संगठन ग्रुप ज्वाइन किया था. 

First Published : 26 Jun 2021, 01:05:39 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो