News Nation Logo

जम्मू में बारिश से भारी तबाही, दुकान, घर, पुल को किया तहस-नहस

जम्मू में आज तड़के हुई तेज बारिश ने कहर बरपा दिया है. तेज बारिश अपने साथ जम्मू के जीवननगर में बॉर्डर के रास्ते को जुड़ने वाले एक पुल को अपने साथ बहा ले गयी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 26 Aug 2020, 04:30:08 PM
flood

भारी बारिश से बुरा हाल (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जम्मू:

जम्मू में आज तड़के हुई तेज बारिश ने कहर बरपा दिया है. तेज बारिश अपने साथ जम्मू के जीवननगर में बॉर्डर के रास्ते को जुड़ने वाले एक पुल को अपने साथ बहा ले गयी है. इसके साथ ही जम्मू के कई इलाकों में बाढ़ ने कई घरों और दुकानों को तहस-नहस कर दिया है. बाढ़ का पानी जम्मू के कई इलाकों में घुस गया है.आज सुबह जम्मू और आस पास के इलाको में 4 बजे के आस पास तेज़ बारिश शुरू हुई. बारिश इतनी तेज थी कि वो सबसे पहले जम्मू के जीवननगर को बॉर्डर से जोड़ने वाले एक पुल को अपने साथ बहा ले गयी. जानकारी के मुताबिक पुल करीब 100 से ज्यादा गांव के साथ बीएसएफ की बॉर्डर से सटी पोस्ट को जुड़ता था. इस पुल के टूट जाने से अब लोगों को 8-10 किलोमीटर दूर से रास्ता तय करना पड़ेगा. साथ ही बीएसएफ के काफिलों को भी अब दूसरे रास्ते से होकर बॉर्डर तक पहुंचना होगा. लोगों के मुताबिक इस पुल का निर्माण 2008 में किया गया था.

यह भी पढ़ें- सोनिया के साथ बैठक में ममता बोलीं- सब मिलकर सुप्रीम कोर्ट में करें अपील

गंग्याल इलाके में तेज़ बारिश का पानी फायर विभाग के कार्यालय में घुस गया

जम्मू में आज सुबह हुई तेज़ बारिश ने पूरे शहर में कोहराम मचाया है. गंग्याल इलाके में तेज़ बारिश का पानी फायर विभाग के कार्यालय में घुस गया. जिस दौरान पानी घुसा उस दौरान फायर विभाग के कर्मचारी और मशीनें भी वहां मौजूद थी. कर्मचारियों के मुताबिक कार्यालय में मौजूद गाड़ियों के लिए तेल और लुब्रिकेंट बाहर से अंदर आये पानी मे बह गया. कर्मचारियों के मुताबिक पानी भरने के पीछे मुनिसिपल कमिटी जिमेदार है क्योंकि उनके द्वारा बरसात से पहले नालों को साफ नहीं किया गया. बारिश का कहर जम्मू के रिहायशी इलाको में भी देखने को मिला. बारिश के चलते जगह-जगह सड़को में पानी भर गया, जिसके चलते ट्रैफिक पूरी तरह से रुक गया. अपने ऑफिस के लिए निकले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बारिश इतनी तेज थी कि जम्मू के गांधी नगर, कर्ण बाग, प्रीत नगर, पम्पोश कॉलोनी, बगेबहु इलाकों की कई कॉलोनियों में नालों के उफान के चलते पानी घुस गया. पानी घुसने से इलाके के सभी लोग परेशान नज़र आये और इस बदइन्तज़ामी के लिए सरकार को जिमेदार ठहराया.

यह भी पढ़ें- दाऊद इब्राहिम से 27 साल छोटी है गर्लफ्रेंड महविश हयात, सोशल मीडिया पर मजे ले रहे यूजर्स

मेंढर के गावं छत्राल में एक टाटा सूमो नदी में फंस गयी

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे आज दूसरे दिन भी बंद रहा. बारिश के चलते मंगलवार को रामबन के पास दलवास में आये लैंडस्लाइड को आज भी क्लियर नहीं किया जा सका. उधर आज सुबह से लगातार हो रही बारिश के बाद त्रिशूल मोड़, मोंकी मोड़, मरोग, डिग्दोल और पंथयल इलाकों में भी लैंडस्लाइड और शूटिंग स्टोन चलते रहे. लगातार हो रहे शूटिंग स्टोन के चलते हाईवे को यातायात के पूरी तरह से बंद कर दिया गया. यातायात बंद होने के चलते सैकड़ों गाड़ियां की हाईवे पर ब्रेक लग गयी है. आज सुबह लगातार चल रही बारिश से प्रदेश की सारी नदियां उफान पर हैं. मेंढर के गावं छत्राल में एक टाटा सूमो नदी में फंस गयी. जिस के बाद सेना और पुलिस ने ड्राइवर को सुरक्षित निकाला. जानकारी के अनुसार एक टाटा सूमो चालक सड़क पर गाड़ी के साथ खड़ा था. अचानक नदी का बहाव तेज हुआ जिस के बाद वो वहां फंस गया. खबर मिलते ही सेना की राष्ट्रीय राइफल और पुलिस ने उसे सुरक्षित निकाला. पूंछ में भी हुई भारी बारिश के बाद कई जानवर भी बारिश का शिकार हो गया. साथ ही नदियों में उफान के बाद पूंछ ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से नदियों के नजदीक न जाने की हिदायत जारी की है. साथ ही पुलिस ने कई हेल्पलाइन नंबर लोगों के लिए जारी किए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 04:27:59 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो