logo-image

कश्मीरः 370 हटने की दूसरी बरसी पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. आर्टिकल 370 (Artical-370) हटने के बाद से पाकिस्तान की ओर से लगातार जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने का प्रयास किया जा रहा है.

Updated on: 05 Aug 2021, 10:48 PM

highlights

  • पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है
  • एक घंटे में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर दूसरा ग्रेनेड से हमला किया
  • इन दोनों ही हमलों में अभी तक किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. आर्टिकल 370 (Artical-370) हटने के बाद से पाकिस्तान की ओर से लगातार जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने का प्रयास किया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने की दूसरी बरसी पर आतंकियों ने फिर कायराना हरकत की है. एक घंटे में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर दूसरा ग्रेनेड से हमला किया है. आतंकियों ने गुरुवार की शाम को सशस्त्र सीमा बल (SSB) के जवानों पर ग्रेनेड से हमला बोला है. हालांकि, इन दोनों ही हमलों में अभी तक किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : दूसरे दिन बारिश ने डाला खलल, जानिए टीम इंडिया ने बनाए कितने रन 

जानकारी के अनुसार, महजूर नगर में आतंकवादियों ने पहला ग्रेनेड हमला एसएसबी की 14वीं बटालियन के जवानों पर किया था. इस हमले को हुए अभी एक घंटे भी नहीं हुए थे कि बेमिना में फिर आतंकियों ने एसएसबी की चौकी पर ग्रेनेड हमला कर दिया. फिलहाल, इन दोनों हमलों में किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें : रिलायंस मोबिलिटी और स्विगी के बीच हुआ ई-व्‍हीकल द्वारा फु़ड डेलिवरी को लेकर करार

आपको बता दें कि इससे पहले 30 जुलाई को जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में एक आतंकवादी ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के एक जूनियर अधिकारी सहित चार सीआरपीएफ जवान घायल हो गए थे. अधिकारियों के अनुसार, हमले में एक नागरिक भी घायल हुआ था. पुलिस ने बताया कि बारामूला कस्बे के खानपोरा इलाके में सीआरपीएफ के एक दल पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया था.

यह भी पढ़ें : अमेरिकी हथियारों के साथ चीन के खिलाफ रणनीतिक तौर पर मजबूत बनने में जुटे इंडो-पैसिफिक देश

पुलिस ने कहा कि इस ग्रेनेड विस्फोट में एक सहायक उप-निरीक्षक और तीन जवानों सहित सीआरपीएफ के कुल चार जवान घायल हो गए. बयान में कहा गया है कि एक नागरिक को भी छर्रे लगे हैं और वह घायल हुआ है.