News Nation Logo

गुलाम नबी आजाद ने कहा, जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में आते रहे उतार-चढ़ाव

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया, ‘शोपियां एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल आह वानी के रूप में हुई है, जो 7/2020 से सक्रिय था.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 20 Oct 2021, 04:25:35 PM
Gulam nabi azad

गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस नेता (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है
  • आतंकी निरीह प्रवासी मजदूरों को निशान बना रहे हैं
  • द्रगाड इलाके में चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया

 

नई दिल्ली:  

कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. आतंकी निरीह प्रवासी मजदूरों को निशान बना रहे हैं. निर्दोष नागरिकों की हत्या के बाद घाटी का माहौल गरम है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन इस बार आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन को दिनोंदिन तेज कर दिया है. घाटी में हर जगह और हर किसी की तलाशी हो रही है. इस दौरान  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से जब पूछा गया " कांग्रेस नेताओं का कहना है कि चुनाव के आसपास कश्मीर में हमले बढ़े है' तो उन्होंने  कहा, "3 दशकों से अधिक समय से जम्मू-कश्मीर में उग्रवाद में उतार-चढ़ाव आया है. राजनीतिकरण नहीं करना चाहता लेकिन कश्मीर में कई चरण आए हैं. इसका मतलब यह नहीं है कि विशेष नेता / प्रणाली उग्रवाद के पक्ष में थी."

कश्मीर में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी का कारण कई राज्यों में चुनाव नजदीक होने के सवाल पर उन्होंने कहा, " मुझे कहना चाहता हूं कि भारत में लगभग हर महीने किसी न किसी राज्य में चुनाव होते हैं."

कश्मीर के मौजूदा हालात पर आजाद ने कहा, "पिछले 30 वर्षों के दौरान, उग्रवादियों ने उग्रवाद और लोगों को मारने के विभिन्न हथकंडे अपनाए... जब तक कि पुलिस और एजेंसियां ​​एक-दो लोगों को पकड़ने पर आतंकियों के तौर-तरीकों को नहीं समझ पाते, ताकि सुरक्षा बलों को कोई समाधान मिल सके..यह जल्द ही किया जाना चाहिए."   

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

इस बीच जम्मू-कश्मीर में शोपियां के द्रगाड इलाके में चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. इलाके में पुलिस और सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. आतंकवाद विरोधी अभियान के तहत सभी लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है. इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस और सुरक्षा बल पूरी तरह से सतर्क हैं. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं.

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया, ‘शोपियां एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल आह वानी के रूप में हुई है, जो 7/2020 से सक्रिय था. वह लिटर, पुलवामा में एक गरीब मजदूर की हत्या में शामिल था. 2 हफ्ते में अब तक 15 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है.’

First Published : 20 Oct 2021, 04:20:05 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.