News Nation Logo
Banner

कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu- Kashmir) के कुलगाम में एक बार फिर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का प्रयास किया गया, जिसे भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Jul 2021, 07:21:35 AM
indian army

कुलगाम में एनकाउंटर (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है
  • मुनंद इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़
  • भारतीय सेना के जवानों ने एक आतंकवादी को मार गिराया

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू-कश्मीर (Jammu- Kashmir) के कुलगाम में एक बार फिर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का प्रयास किया गया, जिसे भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, कुलगाम के मुनंद इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इस दौरान भारतीय सेना के जवानों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है. इसके बाद जवानों ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि इलाके में और भी आतंकवादी छिपे हुए हैं.  

यह भी पढ़ें : बाढ़, लैंडस्लाइड से 112 की मौत, अब तक 1.35 लाख लोग निकाले गए सुरक्षित

जम्मू-कश्मीर में यह कोई पहला एनकाउंटर नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई बार सुरक्षा बल और आतंकवादी के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. आपको बता दें कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के वारपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा, सोपोर मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई.

इससे पहले पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद गुरुवार शाम को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने सुरक्षाबलों पर गोली चला दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics का तीसरा दिन, आज शूटिंग में मेडल की उम्मीद

इस बीच आईजी पुलिस कश्मीर विजय कुमार ने पुलिस और सुरक्षा बलों को बिना किसी नुकसान के सफल ऑपरेशन करने के लिए बधाई दी है.  आईजीपी कश्मीर ने कहा कि मारा गया एक आतंकवादी फयाज वार नागरिक/सुरक्षा बलों के कई हमलों और हत्याओं में शामिल था. वह उत्तरी कश्मीर में हिंसा का अंतिम अपराधी था.

First Published : 25 Jul 2021, 06:58:14 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.