News Nation Logo
Banner

Tokyo Olympics: हॉकी मेंआस्ट्रेलिया ने भारत को 7-1 हराया, खेलप्रेमी निराश

टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों का आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन भारत के कई अहम मुकाबले हैं,आज भारत को निशानेबाजी में मेडल मिल सकता है. इसकी जिम्मेदारी आज निशानेबाज मनुभाकर पर रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 27 Jul 2021, 06:57:21 PM
TOKYO OLYMPICS 2021

TOKYO OLYMPICS 2021 (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों का आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन भारत के कई अहम मुकाबले हैं,आज भारत को निशानेबाजी में मेडल मिल सकता है. इसकी जिम्मेदारी आज निशानेबाज मनुभाकर पर रहेगी. इसके साथ-साथ हॉकी, टेबल टेनिस, स्वीमिंग, बैडमिंटन, बॉक्सिंग आदि के भी मुकाबले हैं. इससे पहले शनिवार को भारत ने अपना खाता खोल लिया है. मीराबाई चानू भले ही क्लीन एंड जर्क के तीसरे प्रयास में असफल रही, लेकिन फिर भी चानू भारत को पहला रजत पदक दिलाने में सफल रहीं. वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता है.

आस्ट्रेलिया ने भारत को 7-1 हराया, खेलप्रेमी निराश.

हॉकी मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने 6-1 की बढ़त बना ली है. 

भारतीय टीम ने पहला गोल दागा.

मैच के दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम 0-3 से पीछे हो गई है.

अब भारत की हॉकी टीम (पुरुष) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरी है. हालांकि भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था. लेकिन आस्ट्रेलिया की हॉकी टीम अभी तक दुनिया की नंबर 1 टीम है. इसलिए मुकाबला काफी मुश्किल भी हो सकता है.

बॉक्सिंग में पंचलेडी मैरीकॉम ने हर्नांडिज गार्सिया को 4-1 से हराकर शानदार जीत दर्ज की और विश्व में भारत का गौरव बढ़ाया.

मनिका बत्रा ने पहले व दूसरे गेम में मार्गरीटा पेसोत्स्का से हारकर निराश तो किया, लेकिन तीसरे गेम में उन्होंने शानदार वापसी की और चौथा गेम भी उन्होंने 12-10 से जीत लिया. हालांकि पांचवें गेम में मनिका, पेसोत्स्का के आक्रामक खेल के सामने ढीली पड़ीं, लेकिन छठवीं पारी में उन्होंने खुद को फिर से संभालकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया.


मनिका बत्रा ने पेसोत्स्का को 4-11, 4-11, 11-7, 12-10, 8-11, 11-5, 11-7 से हराया और महिला सिंगल्स के तीसरे राउंड में शामिल हो गई.


 

एकल टेबल टेनिस (महिला) में मनिका बत्रा का यूक्रेन की मार्गरीटा पेसोत्स्का के साथ मैच होगा

टेबल टेनिस में भी भारत की उम्मीदें टूटी. दूसरे मैच में जी साथियान को हार मिली है. शुरुआत में साथियान 3-1 से आगे चल रहे थे, लेकिन फिर हांगकांग के लाम सियु हांग ने वापसी की साथियान दूसरा मैच हार गए.

टेबल टेनिस (सिंगल्स) का मैच शुरू. भारत के जी साथियान का हांगकांग के लाम सियु हांग के साथ हो रहा मुकाबला.

निशानेबाज दीपक कुमार व दिव्यांश सिंह पंवार ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन. दीपक 28वें, तो दिव्यांश 33वें स्थान पर कर रहे भारत का प्रतिनिधित्व

भारत की ओर से 10 मीटर एयर राइफल (पुरुष) के क्वालिफिकेशन राउण्ड में दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार ने प्रतिभाग किया. लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते वे 33वें स्थान पर चल रहे हैं. 

सानिया और अंकिता की जोड़ी तीसरे सेट में भी हारी. पहला सेट 6-0 से जीतने के बाद सानिया-अंकिता को दूसरे सेट में 6-7 और तीसरे में 8-10 से हार का सामना करना पड़ा.  

दूसरे सेट में सानिया और अंकिता की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है. लिडमयला और नादिया किचनोक ने भारतीय जोड़ी को कड़ी टक्कर दी और दूसरे सेट को 7-6 से जीत लिया.

दूसरे सेट में भी 5-2 से आगे हुई सानिया-अंकिता की जोड़ी. 

सानिया मिर्जा का मैच जारी. सानिया-अंकिता की जोड़ी ने जीता मैच का पहला सेट.

बैडमिंटन मैच के पहले सेट में सिंधू ने 21-7 और दूसरे सेट में 21-10 से जीता मैच. सिंधू ने पेलिकारपोवा को हराकर यह मैच जीता है.

सिंधू का शानदार प्रदर्शन, धमाकेदार अंदाज में जीता पहला मैच

भारतीय नौकायन खिलाड़ी अर्जुन लाल जट और अरविंद सिंह ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

बैडमिंटन सिंगल्स में आज पहला सेट पीवी सिंधू के नाम हुआ. उन्होंने 21-7 से सेट अपने नाम किया है.

जिमनैस्टिक्स वुमन आर्टिस्टिक क्वालिफिकेशन राउंड में प्रणति नायक का मुकाबला शुरू हो चुका है.

मेडल की रेस से बाहर हुई यशश्विनी सिंह और मनु भाकर.  फाइनल में पहुंचने के लिए टॉप 8 में आना जरूरी था, लेकिन मनु भाकर  12वें और यशश्विनी 13वें स्थान पर रहीं. 

आज 10 मीटर एयरराइफल पिस्टल (महिला) वर्ग में मनु भाकर ने अच्छी शुरूआत की. पहले सेट के मैच के बाद मनु भाकर तीसरे स्थान पर व दूसरे सेट के मैच के बाद टॉप 10 में बनी रही. वहीं यशश्विनी सिंह 27 वें स्थान पर बनी हैं.

आज 10 मीटर एयरराइफल पिस्टल (महिला) मुकाबले में मनु भाकर और यशश्विनी सिंह ने हिस्सा लिया है. इनसे आज देश को मेडल की है उम्मीद.

ओलम्पिक खेलों का आज तीसरा दिन, आज भी भारत कई खेलों में हिस्सा ले रहा है. आज मनु भाकर से देश को शूटिंग में उम्मीद है.

First Published : 25 Jul 2021, 07:02:11 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.