News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकवादी को मार गिराया

बॉर्डर पर आतंकियों के जमावड़े के बीच सुरक्षाबलों (Indian Army) को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने राजौरी के मनकोट के गंभीर मुगला इलाके में एक आतंकी को मार गिराया है.

Written By : Shahnawaz Khan | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Sep 2021, 04:47:58 PM
terrorists

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर:

बॉर्डर पर आतंकियों के जमावड़े के बीच सुरक्षाबलों (Indian Army) को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने राजौरी के मनकोट के गंभीर मुगला इलाके में एक आतंकी को मार गिराया है. दरसल, दो दिन पहले सुरक्षाबलों को मिले इनपुट के बाद से पूरे इलाके में कॉर्डन और सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था. सोमवार दोपहर को आतंकी द्वारा की गई फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया. मारे गए आतंकी से सुरक्षाबलों ने  एके 47, दो मैगजीन और 30 राउंड बरामद किए हैं. सुरक्षाबल अभी भी पूरे इलाके में सर्च ऑपेरशन चला रहा है.

यह भी पढ़ें : आतंकियों से पूछताछ में खुलासा, 9 अगस्त को अमृतसर में ड्रोन से गिराए थे हथियार

अगर एलओसी की बात करे तो बॉर्डर पार सुरक्षाबलों और आतांकियों के लांच पैड काफी एक्टिव हो गए हैं. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद आतांकियों की मूवमेंट बढ़ी है. सुरक्षाबलों के मुताबिक, 200-300 आतंकी इस समय अलग-अलग लांच पैड पर मौजूद हैं. लगतार घुसपैठ की कोशिश भी की जा रही है. 

एलओसी (LoC) पर इस समय सेना का एंटी टेरर ग्रिड काफी स्ट्रांग है. पिछले कुछ महीनों में घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया है. हाल ही में सेना ने पूंछ में घुसपैठ कर रहे लश्कर के दो आतांकियों को मार गिराया था. एक आतंकवादी से इस दौरान पाकिस्तान का ID भी बरामद हुआ था. इससे पहले राजौरी के थानामंडी इलाके में एनकाउंटर में 3 आतांकियों को मार गिराया था, जिनसे भारी तादाद में हथियार बरामद किए गए थे.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने ऑटो-टेलीकॉम सेक्टर के लिए खोला खजाना, मिलेगा रोजगार

कुछ दिन पहले डीजीपी दिलबाग सिंह ने राजौरी एनकाउंटर के बाद जानकारी दी थी कि सीमा पार बने ट्रेनिंग कैंप और लॉन्चिंग पैड पूरी तरह से एक्टिव है. 20 फरवरी दोनों देशों में हुए सीजफायर के बाद घुसपैठ पूरी तरह से रुक गई थी, लेकिन अब एक बार फिर घुसपैठ शुरू हो गई है. जानकारी के मुताबिक, लॉन्चिंग पैड और ट्रेनिंग कैंप में 250 से 300 आतंकी मौजूद हैं. अभी भी जानकारी मिल रही है कि लांच पैड से लगातार आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हमारी सुरक्षाबल पूरी तरह से अलर्ट है और सभी घुसपैठ को अब तक नाकाम किया गया है.

First Published : 15 Sep 2021, 04:47:58 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.