logo-image

Doda Sinking : उत्तराखंड के जोशीमठ के बाद जम्मू में भी फटी जमीन, जानें आज की स्थिति

Doda Sinking : उत्तराखंड के जोशीमठ जैसी जमीन धंसने की घटना जम्मू के डोडा (Doda Sinking) में भी सामने आई है. यहां के घरों और मस्जिदों में अचानक से दरारें आ गई है. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने आनन फानन में कई घरों को खाली करा दिया है.

Updated on: 05 Feb 2023, 02:33 PM

जम्मू:

Doda Sinking : उत्तराखंड के जोशीमठ जैसी जमीन धंसने की घटना जम्मू के डोडा (Doda Sinking) में भी सामने आई है. यहां के घरों और मस्जिदों में अचानक से दरारें आ गई है. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने आनन फानन में कई घरों को खाली करा दिया है. प्रशासन का कहना है कि जिस जगह पर जमीन धंसी है वो पहाड़ी इलाका है. पहाड़ों में क्रैक दिखने के बाद घर खाली करवाए जा रहे हैं.  (Doda Sinking)

यह भी पढ़ें : IND vs AUS: पुजारा को इस गेंदबाज के खिलाफ निकालना होगा कोई तोड़, 6 बार बन चुके हैं शिकार

डोडा के ठाठरी में स्थित नई बस्ती इलाके में 60 से 70 लोगों के घर हैं, जिनमें से ज्यादातर घरों में दरारें आई गई है. इन दरारों की वजह से वहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. मामले की गंभीरता को समझते हुए 15 घरों के लोगों से बात की गई है और फिलहाल उन्हें सरकारी रिहैबिलिटेशन सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है. साथ ही सरकार ने मौके पर जियोलॉजिकल एक्सपर्ट के साथ-साथ डिजास्टर मैनेजमेंट की टीमें भी बुलाई हैं. ये टीमें पूरे एरिया का सर्वे कर रही हैं और ये पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि इस इलाके की जमीन को कैसे धंसने से बचाया जा सकता है. (Doda Sinking)

यह भी पढ़ें : Bollywood worst movie endings : बॉलीवुड की 'दर्दनाक' लव स्टोरीज, जिसकी एंडिंग नहीं है 'हैप्पी'

वहीं, जमीन धंसने की घटना के बाद नई बस्ती के लोग दहशत में हैं. लोगों ने भी अपने परिवार की सुरक्षा को देखते हुए घरों को खाली कर दिया है. फिलहाल, सरकार ने इन लोगों को PWD के टीन शेड में शिफ्ट किया है, लेकिन लोगों की सरकार से अपील है कि उन्हें किसी और जगह शिफ्ट कर दिया जाए ताकि वो अपने और अपने परिवार की जिंदगी को बचा सके. (Doda Sinking)