logo-image

IND vs AUS: पुजारा को इस गेंदबाज के खिलाफ निकालना होगा कोई तोड़, 6 बार बन चुके हैं शिकार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है. भारतीय टीम तैयारियों में जुट गई है, तो कंगारु टीम भी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

Updated on: 05 Feb 2023, 02:15 PM

नई दिल्ली:

Cheteshwar Pujara Batting against Josh Hazlewood: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने वाला है. भारतीय टीम तैयारियों में जुट गई है, तो कंगारु टीम भी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है. अगर भारतीय टीम 3-1 से सीरीज जीत जाती है तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल में एंट्री कर जाएगी. ऐसे में सभी खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा से सभी को काफी उम्मीदें हैं. ऐसे में पुजारा को एक कंगारु खिलाड़ी से सतर्क रहने का जरुरत है. 

पुजारा को जोश ने कई बार किया है चलता 

हम जिस कंगारु खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि जोश हेजलवुड हैं. पुजार और हेजलवुड जब भी आमने-सामने होते हैं तो कड़ी टक्कर देखने को मिलती है. कई दफा पुजारा हेजलवुड के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करने में सफल होते हैं, तो कई बार हेजलवुड पुजारा को अपनी तेज रफ्तार गेंद से तंग करने के साथ ही पवेलियन भेजने में सफल होते हैं. आपको बता दें कि जोश हेजलवुड पुजारा को 6 बार पवेलियन की राह दिखाने में सफल हुए हैं. 

हेजलवुड भारतीय सरजमीं पर ढाते हैं कहर

इस वक्त जोश हेजलुड चोटिल हैं. खबरें हैं कि वह शुरुआती दो मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं. जो चेतेश्वर पुजारा के लिए अच्छी खबर हो सकती है. क्योंकि हेजलवुड न सिर्फ पुजारा को परेशान करते हैं, बल्कि और भारतीय बल्लेबाजों को तंग करने में सफल हो जाते हैं. हेजलवुड का रिकॉर्ड भारतीय सरजमीं पर शानदार है. भारतीय सरजमीं पर वह अब तक 4 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किया है. जबकि भारत में उनका बेस्ट प्रदर्शन 109 रन देकर 6 विकेट रहा है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: विराट कोहली को इस कंगारु गेंदबाज से बचकर रहना होगा, 7 बार भेज चुका है पवेलियन

कंगारु टीम के खिलाफ पुजारा का ऐसा रहा है रिकॉर्ड 

चेतेश्वर पुजारा भारतीय बल्लेबाजी की धुरी हैं. वह न सिर्फ बड़ी पारी खेलते हैं बल्कि वह एक छोर को भी संभालकर रखते हैं. ऐसे में अगर वह इस सीरीज में बड़ी पारी खेलते हैं तो भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी. चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं. जिसमें उनके बल्ले से 1893 रन निकले हैं. कंगारु टीम के खिलाफ पुजारा ने पांच सेंचुरी और 10 हाफ सेंचुरी लगाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका सर्वाधिक स्कोर 204 रन रहा है.