News Nation Logo

जम्मू: अमरनाथ यात्रा के बीच बॉर्डर पर फिर नजर आया ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद भागा

जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बीच बीएसएफ को जम्मू के कनाचक इलाके में बॉर्डर की तरफ से एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश करता नज़र आया. बीएसएफ के मुताबिक, देर रात 9.35 बजे कनाचक बॉर्डर के नजदीक बीएसएफ...

Shahnwaz Khan | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 02 Aug 2022, 10:36:29 AM
suspected Pak drone

suspected Pak drone (Photo Credit: Representative Pic)

highlights

  • इंटरनेशनल बॉर्डर पर नजर आया संदिग्ध ड्रोन
  • बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद वापस भागा
  • कई बार ड्रोन के माध्यम से हो चुकी है घुसपैठ की कोशिश

जम्मू:  

जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बीच बीएसएफ को जम्मू के कनाचक इलाके में बॉर्डर की तरफ से एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश करता नज़र आया. बीएसएफ के मुताबिक, देर रात 9.35 बजे कनाचक बॉर्डर के नजदीक बीएसएफ के जवानों ने हवा में चमकती हुई रोशनी को देखा. जिसके बाद बीएसएफ के जवानों ने उस पर फायरिंग कर दी. कुछ देर के बाद रोशनी गायब हो गई. जिसके बाद बीएसएफ ने पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. फिलहाल बीएसएफ को कुछ बरामद नहीं हुआ है. लेकिन पूरे इलाके को खंगाला जा रहा है.

कई बार ड्रोन आ चुके हैं नजर

वहीं अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से जम्मू और सांबा इलाके में कई बार बॉर्डर पार से आए ड्रोन नजर आ चुके है. ड्रोन नजर आते ही सुरक्षा बलो ने भी तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए सभी इलाकों को खंगाला है. लेकिन अभी भी सुरक्षा बलों के पास बॉर्डर पार लगातार चल रही आतंकी गतिविधियों के इनपुट आ रहे है. जिसको लेकर पूरे बॉर्डर पर सुरक्षा बल अलर्ट पर है.

ये भी पढ़ें: Al Qaeda चीफ जवाहिरी को मारने वाले MQ-9 Reaper Drone लेगी भारतीय नेवी, जानें खास बातें

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने किया था लश्कर का खुलासा

बता दें कि कुछ दिन पहले ही जम्मू कश्मीर पुलिस लश्कर के उस मॉड्यूल का भी खुलासा कर चुकी है, जो पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आने वाले हत्यारों, ड्रग और पैसे की डिलीवरी लेता था. इस मामले में लश्कर के लिए काम कर रहे आतंकी फैजल और उसके लिए कठुआ और सांबा में काम कर रहे उसके गुर्गों की गिरफ्तारी भी की गई थी. पुलिस को इन आतंकियों से मिली जानकारी के बाद अभी भी कठुआ और सांबा के इलाकों में कई संदिग्धों की तलाश है. ऐसे में बॉर्डर पार से हो रही ड्रोन गतिविधियों पर सुरक्षाबलों की लगातार नजर है और कुछ भी हलचल दिखने पर तुरंत कार्रवाई भी की जा रही है.

First Published : 02 Aug 2022, 10:36:29 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.