logo-image

J&K: घाटी में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, LoC के पास से हथियारों का जखीरा बरामद, ड्रोन से गिराई गई थी IED

J&K: घाटी में एक बार फिर से बड़ी आतंकी साजिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया. दरअसल, एलओसी के पास से सुरक्षा बलों को हथियारों का एक बड़ा जखीरा मिला है. जिसमें 6 आईईडी भी शामिल हैं.

Updated on: 25 Dec 2023, 07:00 AM

highlights

  • कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम
  • एलओसी के पास मिला हथियारों का जखीरा
  • ड्रोन से भारतीय क्षेत्र में गिराए गए हथियार और IED

नई दिल्ली:

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से बड़ी आतंकी साजिश को भारतीय सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया. दरअसल, नियंत्रण रेखा के पास से सुरक्षा बलों ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है. जिसमें आईईडी और भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक पदार्थ शामिल हैं. अधिकारियों के मुताबिक, हथियारों के पैकेट रविवार सुबह करीब 7.50 बजे खौर इलाके के चन्नी दीवानो गांव के खुले मैदान में देखे गए. हथियारों की खबर मिलते ही सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया.

ये भी पढ़ें: Arbaaz Khan 2nd Marriage: 56 साल की उम्र में अरबाज खान ने शोरा खान संग रचाई शादी, शेयर की ऑफिशियल फोटोज

उसके बाद बम निरोधक दस्ते ने हथियारों के पैकेट को खोला. अधिकारियों ने बताया कि, जम्मू के ज्यौड़ियां क्षेत्र के पटवार छन्नी दिवानू के पास ड्रोन से हथियारों के दो पैकेट गिराए गए थे. इन हथियारों का इस्तेमाल घाटी में किसी आतंकी घटना में इस्तेमाल किया जा सकता था. लेकिन समय रहते सुरक्षा बलों ने इन हथियारों के जखीरे को बरामद कर लिया.

ये भी पढ़ें: Love Rashifal 25 December 2023: आज इन राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, लव लाइफ रहेगी शानदार, जानें अपना हाल

जानकारी के मुताबिक, इन दोनों पैकेटों में बैटरी चालित छह इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस यानी आईईडी, एक पिस्तौल, कारतूस और 35 हजार भारतीय रुपये बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि ये हथियार जिस स्थान से बरामद किए गए हैं वह नियंत्रण रेखा के नजदीक है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि ये हथियार सीमा पार से भारत भेजे गए. बता दें कि इसी इलाके में शनिवार को सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था.

ये भी पढ़ें: IND vs SA : केएल राहुल या केएस भरत? पहले टेस्ट में कौन करेगा विकेटकीपिंग, राहुल द्रविड़ ने किया साफ

ये हथियार किए गए बरामद

अधिकारियों के मुताबिक, एलओसी के पास से बरामद किए गए हथियारों में 6 आईईडी, एक 9-MM पिस्तौल (मेड इन इटली), तीन मैगजीन, 30 राउंड, एक हैंड ग्रेनेड, एक टेप, रिलीजिंग कार्ड, जिप टाइप प्लास्टिक लॉक और 35 हजार की नकदी बरामद की गई है. इसके बार सुरक्षा बलों ने इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. सुरक्षा बल इस बात की जांच कर रहे हैं कि ये हथियार किसके लिए भेजे गए थे.

ये भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नेपाल में उत्साह, जनकपुर से 20 जनवरी को आएगी खास भेंट

बता दें कि सीमा पार से लगातार घाटी में अशांति और आतंक फैलाने की कोशिश होती रहती है. इनदिनों घाटी में आतंकी गतिविधियां फिर से बढ़ गई हैं. रविवार सुबह मस्जिद में अजान दे रहे एक रिटायर्स एसएससी की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उससे पहले गुरुवार को सेना के दो वाहनों को निशाना बनाया गया. जिसमें चार जवान शहीद हो गए. बीती रात हमीरपुर इलाके में सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया.