logo-image

IND vs SA : केएल राहुल या केएस भरत? पहले टेस्ट में कौन करेगा विकेटकीपिंग, राहुल द्रविड़ ने किया साफ

IND vs SA : पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का विकेटकीपर कौन होगा? केएल राहुल या फिर केएस भरत? राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब...

Updated on: 25 Dec 2023, 06:36 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर फैंस के बीच काफी एक्साइटमेंट है. मगर, हर किसी के मन में सवाल था कि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का विकेटकीपर कौन होगा? केएल राहुल या फिर केएस भरत? लेकिन, अब राहुल द्रविड़ ने उस विकेटकीपर का नाम बता दिया है, जो सेंचुरियन टेस्ट में कीपिंग करने वाला है. 

कौन करेगा विकेटकीपिंग?

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल विकेटकीपिंग ग्लव्स के साथ नजर आने वाले हैं. जी हां, राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल के नाम को कंफर्म करते हुए कहा कि, "मैं इसे रोमांचक चुनौती के रूप में देखता हूं. निश्चित तौर पर ये उनके पास कुछ अलग करने का मौका है. ईशान किशन के यहां नहीं होने से उन्हें ये मौका मिला है. हमारे पास सिलेक्शन के लिए 2 विकेटकीपर्स हैं और राहुल उनमें से एक हैं. हमने उनसे इस बारे में बा की है और वह पूरी तरह से इसके लिए तैयार हैं. वह इस भूमिका को निभाने के लिए काफी एक्साइटेड हैं."

"हम जानते हैं कि केएल राहुल ने टेस्ट क्रिकेट में पहले कभी विकेटकीपिंग नहीं की है, मगर वह वनडे में पिछले काफी वक्त से ये काम कर रहे हैं. पिछले 5-6 महीनों में उन्होंने काफी अच्छी तैयारी कर ली है. उन्होंने इस बीच काफी विकेटकीपिंग की है."

रिपोर्ट्स की मानें, तो ईशान किशन ने मानसिक थकान के चलते टेस्ट सीरीज छोड़ी है और घर लौट गए हैं. सिलेक्शन समिति ने ईशान के जाने के बाद टेस्ट स्क्वाड में केएस भरत को शामिल किया है. हालांकि, ईशान की गैरमौजूदगी में अब केएल राहुल विकेटकीपिंग करते नजर आने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें : Boxing Day Test : क्या होता है बॉक्सिंग डे टेस्ट? जानिए भारत का इसमें अब तक कैसा रहा है प्रदर्शन

केएल राहुल के कैसे हैं टेस्ट आंकड़े

केएल राहुल ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट स्टेडियम में अब तक 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 40 के औसत से 160 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 123 रनों की शतकीय पारी भी निकली है. ऐसे में राहुल से सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया को बड़ी पारी की उम्मीद रहने वाली है. साथ ही सभी की नजरें उनके विकेटकीपिंग दस्तानों पर भी होगी.