News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मारा गया लश्कर आतंकी शाहिद बशीर शेख

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार, शुक्रवार को आतंकवादी के पास से गोला-बारूद के साथ एक एके-47 राइफल बरामद की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 15 Oct 2021, 08:02:15 PM
pulwama

पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मार गिराया गया
  • श्रीनगर के बेमिना में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया
  • नागरिकों की हत्या में एके-47 राइफल का इस्तेमाल किया गया था

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में एक नागरिक की हत्या में शामिल आतंकवादी को शुक्रवार को पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया. मृतक आतंकवादी की पहचान शाहिद बशीर शेख के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार वह श्रीनगर का रहने वाला था और 2 अक्टूबर को श्रीनगर के बटमालू इलाके में मोहम्मद शफी डार की हत्या में शामिल था. मोहम्मद शफी डार जम्मू-कश्मीर बिजली विकास विभाग में स्टाफ सदस्य थे. नागरिकों की हत्या में एके-47 राइफल का इस्तेमाल किया गया था. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के अनुसार, शुक्रवार को आतंकवादी के पास से गोला-बारूद के साथ एक एके-47 राइफल बरामद की गई.

शुक्रवार को सुरक्षाबलों को पुलवामा के वहीबग इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली. जिस पर पुलवामा पुलिस, सेना की 50-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर अभियान शुरू किया. इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हुई और कुछ ही देर में एक आतंकी को मार गिराया गया.  

यह भी पढ़ें: 7 डिफेंस कंपनियों से समर्थ राष्ट्र के संकल्पों को मिलेगी मजबूतीः पीएम मोदी

उधर, श्रीनगर के बेमिना में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. मारे गए आतंकी ने श्रीनगर के खानयार इलाके में पुलिस सब इंस्पेक्टर अर्शीद अहमद की हत्या की थी. आतंकी की कायरता सीसीटीवी में कैद हुई थी. जिसमें यह देखा गया कि काले रंग के कपड़े हुए आतंकी ने अर्शीद पर पीछे से कई राउंड फायरिंग की. इसके बाद जवान घायल होकर जमीन पर गिर गया. आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. अर्शीद अहमद कुपवाड़ा के रहने वाले थे.

First Published : 15 Oct 2021, 08:02:15 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.