logo-image

भारत जोड़ो यात्रा रुकने से भड़की कांग्रेस, जानें क्या बोले राहुल गांधी

कांग्रेस का बहुचर्चित अभियान 'भारत जोड़ो यात्रा' अचानक रुक गया है

Updated on: 27 Jan 2023, 04:33 PM

highlights

  • घाटी में रुकी भारत जोड़ो यात्रा
  • यात्रा रुकने से भड़की कांग्रेस
  • राहुल गांधी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

New Delhi:

लोकसभा चुनाव की जमीन तलाशने के लिए शुरू किया गया कांग्रेस का बहुचर्चित अभियान 'भारत जोड़ो यात्रा' अचानक रुक गई है. जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को अचानक इस यात्रा को रोकना पड़ा है. भारत जोड़ो यात्रा के रुकने से कांग्रेस भड़की हुई है. कांग्रेस नेताओं के इसको लेकर कई बयान सामने आ रहे हैं.  वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और भारत जोड़ो यात्रा के सूत्रधार राहुल गांधी का भी बड़ा बयान सामने आया है. राहुल गांधी ने कहा है कि, यात्रा से सरकार घबरा गई है. जम्मू-कश्मीर में पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई, जिसके चलते इसे रोकना पड़ा है. 

सुरक्षाकर्मियों ने दी यात्रा रोकने की सलाह
घाटी में चल रही भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए राहुल गांधी के सुरक्षा कर्मियों ने ही सलाह दी थी. इस सलाह के बाद तुरंत सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए यात्रा को रोक दिया गया. 

यह भी पढ़ें - Amrinder Singh New Role: कैप्टन अमरिंदर सिंह नई भूमिका में आएंगे नजर! छोड़ेंगे राजनीति

बता दें कि रामबन जिले के बनिहाल में भी सुबह 9 बजे राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा शुरू की गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक, इस यात्रा का पड़ाव शुक्रवार को अनंतनाग पर खत्म होना था, लेकिन ऐसा हो ना सका और यात्रा को अचानक बीच में ही रोकना पड़ा.  इसके बाद राहुल गांधी भी खन्नाबल अनंतनाग के लिए अकेले ही रवाना हो गए. 

भीड़ अनियंत्रित हो गई
बताया जा रहा है कि भारत जोड़ो यात्रा में जबरदस्त भीड़ जमा हो गई थी. यात्रा शुरू होने के साथ ही अचानक भीड़ अनियंत्रित हो गई. इसके बाद सारी व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गईं. 

क्या बोले राहुल गांधी?
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यात्रा रुकने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि, भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस के इंतजाम सही नहीं दिखे यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि, पुलिस वाले ही बहुत कम नजर आए. उन्होंने कहा कि, प्रशासन पूरी तरह भारत जोड़ो यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम साबित हुआ. 

यह भी पढ़ें -  Pariksha Pe Charcha 2023: पीएम मोदी से बच्चों के 10 सवाल और जानिए क्या हैं जवाब?


क्या बोले कांग्रेस के नेता
भारत जोड़ो यात्रा के रुकने से कांग्रेस भड़की हुई है. कई कांग्रेसी नेताओं के बयान इसके बाद सामने आए हैं. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त नहीं रखा, सुरक्षा अधिकारी भी नजर नहीं आए. ये एक गंभीर मामला और बड़ी चूक है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता जय राम रमेश ने से इसे राजनीति रंग से जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि, जानबूझ कर सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया गया. ये बहुत शर्मनाक है और यात्रा को रोकने की निम्नतम कोशिश है.