logo-image

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मिला जिंदा एंटी टैंक माइन

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पर पाक की ओर से लगातार अशांति फैलाने के लिए ड्रोन और एंटी टैंक माइंस भेजे जा रहे हैं. हालांकि, भारतीय सुरक्षा बलों के जवान बार-बार पाकिस्तान की नापाक गतिविधियों को नाकाम कर दे रहे हैं.

Updated on: 28 Jul 2022, 07:43 PM

जम्मू:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पर पाक की ओर से लगातार अशांति फैलाने के लिए ड्रोन और एंटी टैंक माइंस भेजे जा रहे हैं. हालांकि, भारतीय सुरक्षा बलों के जवान बार-बार पाकिस्तान की नापाक गतिविधियों को नाकाम कर दे रहे हैं. इसी क्रम में साम्बा सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक जिंदा एंटी टैंक माइंस मिला है. स्थानीय लोगों की सूचना पर सुरक्षा बलों की टीम ने एंटी टैंक माइंस को डिफ्यूज कर दिया है.  

यह भी पढ़ें : अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' बयान पर देवेंद्र फडणवीस ने कही ये बड़ी बात

जम्मू-कश्मीर के साम्बा सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा के समीप गुरुवार को एक जिंदा एंटी टैंक माइन्स मिला. यह एंटी टैंक माइंस बसंतर नदी के किनारे पर खेतों में पाया गया. जैसे ही स्थानीय लोगों ने एंटी टैंक माइंस को देखा तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस और बीएसएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर एंटी टैंक माइंस को अपने कब्जे में लिया.

यह भी पढ़ें : अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने पर ED का छापा

इसके बाद सुरक्षा बलों की टीम ने बम निरोधक दस्ते को एंटी टैंक माइंस मिलने की जानकारी दी. सूचना पर आनन-फानन में बम निरोधक दस्ते की टीम भी मौके पर पहुंची और एंटी टैंक माइंस को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर डिफ्यूज कर दिया. हालांकि, पाकिस्तान की ओर से ऐसी कायराना हरकत पहली बार नहीं की गई है, बल्कि इससे पहले सीमा के पास ड्रोन देखे गए हैं.