News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में पुलिस अधिकारी शहीद, CCTV में कैद घटना

अधिकारियों ने बताया कि घायल अधिकारी को इलाज के लिए एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया , जहां उनकी मौत हो गयी.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 12 Sep 2021, 04:44:33 PM
Untitled

श्रीनगर में आतंकी हमला (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • घायल अधिकारी को इलाज के लिए एसएमएचएस अस्पताल भेजा गया
  • एक बजकर 35 मिनट के आसपास आतंकवादियों ने खानयार में पुलिस नाका पार्टी पर गोलीबारी की
  • इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार दोपहर को हुए आतंकी हमले में एक पुलिस अधिकारी शहीद हो गया. आतंकी हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है. सूचना के मुताबिक यह घटना श्रीनगर के खानयार इलाके में हुई. आतंकवादी हमले की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने यह बताया कि‘करीब एक बजकर 35 मिनट के आसपास आतंकवादियों ने खानयार में एक पुलिस नाका पार्टी पर गोलीबारी की, जिसमें खानयार पुलिस थाने के परिवीक्षाधीन (प्रोबेशनरी) उप निरीक्षक अर्शद अहमद घायल हो गए.’ घायल अधिकारी को इलाज के लिए एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया . जहां उनकी मौत हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है.

इससे एक दिन पहले ही श्रीनगर के चानापोरा इलाके में शुक्रवार को भी आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर हथगोले से किए गए हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान और दो महिलाएं घायल हो गईं थीं. आतंकवादियों ने यहां के सरकारी आवासीय क्वार्टरों के पास सुरक्षा बलों पर हथगोला फेंका था, जिससे हुए धमाके में सीआरपीएफ के जवान के अलावा दो महिलाएं घायल हुईं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें:मुल्ला बरादर के पासपोर्ट से बड़ा खुलासा, तालिबानी शासन में सामने आया पाकिस्तान का हाथ 

जम्मू कश्मीर के राजौरी स्थित थाना मंडी क्षेत्र में पुलिस को संदिग्ध आतंकियों की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच राजौरी जिला के डोरीमान में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को एक आतंकी को ढेर कर दिया. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, आतंकी जिस जगह पर छिपे हैं, उसे घेर लिया गया है. अभी भी दो से तीन के बीच आतंकी छिपे हुए बताए जा रहे हैं. इससे पहले गत शनिवार को सेना ने राजौरी जिला के थन्नमंडी क्षेत्र से एक ग्रेनेड बरामद किया था. इसके तुरंत बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया था.

जानकारी के मुताबिक सेना ने स्थानीय पुलिस के साथ राजौरी जिला के करीब छह गांवों में रविवार सुबह से तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान डोरीमान के जंगलों में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.  थन्नामंडी के ऊपरी इलाके डोरीमान के जंगलों में छिपे आतंकियों को जब सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान का पता चला तो उन्होंने आगे बढ़ रहे सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि अभी भी दोनों ओर से फायरिंग जारी है.

First Published : 12 Sep 2021, 04:05:03 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×