News Nation Logo

मुंबई से लौटे छह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल संख्या बढ़कर 99 हुई

मुंबई (Mumbai) से हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) लौटे छह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है.

Bhasha | Updated on: 20 May 2020, 12:58:11 PM
Coronavirus

मुंबई से लौटे छह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, कुल संख्या बढ़कर 99 हुई (Photo Credit: फाइल फोटो)

शिमला:

मुंबई (Mumbai) से हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) लौटे छह लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 99 हो गई है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि संक्रमित पाए गए छह लोगों में से तीन लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं. उन्होंने बताया कि तीन महिलाओं समेत पांच लोग कांगड़ा जिले में और एक व्यक्ति कुल्लू जिले में संक्रमित पाया गया. अधिकारियों ने बताया कि ये सभी लोग 18 मई को एक विशेष ट्रेन से 697 अन्य लोगों के साथ मुंबई से राज्य आए थे. कांगड़ा के पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि कांगड़ा में सामने आए पांच मामलों में लम्बागांव की एक महिला (56), उसका बेटा (31) और उसके बेटे की पत्नी (25) तथा एक अन्य महिला (43) शामिल है.

यह भी पढ़ेंः 19 लाख किसानों के खाते में 5700 करोड़ रुपए 4 किस्तों में डालेगी यह सरकार

इसके अलावा ज्वालामुखी का एक पुरुष (31) भी संक्रमित पाया गया है. उन्होंने बताया कि ये लोग टांडा में स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद सरकारी चिकित्सीय कॉलेज में की गई जांच में संक्रमित पाए गए. उन्हें परौर में पृथक-वास में रखा गया था, जहां से उन्हें बैजनाथ ले जाया जा रहा है. कांगड़ा में इस समय 18 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है और एक व्यक्ति की मार्च में मौत हो गई थी. जिले में कुल संक्रमित 27 लोगों में से आठ लोग स्वस्थ हो चुके हैं. पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू में अन्नी का 23 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है. जिले में किसी व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने का यह पहला मामला है. गौरव ने बताया कि यह व्यक्ति 18 मई को विशेष ट्रेन से मुंबई से हिमाचल प्रदेश आया था.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में दीघा से करीब 240 किलोमीटर दक्षिण में है चक्रवात ‘अम्फान’

उन्होंने बताया कि उसे 10 अन्य लोगों के साथ बजौरा में आयुर्वेद अस्पताल में पृथक-वास में रखा गया था. इन सभी लोगों की जांच की गई जिसमें इस व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके अलावा नौ लोग संक्रमित नहीं पाए गए. गौरव ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति को शेष सभी से अलग रखा गया है. उसके संपर्क में आए सभी लोगों के नमूने लिए जाएंगे. बस चालक एवं कंडक्टर को पृथक-वास में रखा गया है. राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 99 हो गई है जिनमें से 51 लोग उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं और चार की मौत हो गई है. राज्य में 44 लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें कांगड़ा के 18, हमीरपुर के 11, बिलासपुर एवं चम्बा के पांच-पांच, सिरमौर एवं ऊना के दो-दो और कुल्लू का एक व्यक्ति शामिल है. 

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 12:57:33 PM