News Nation Logo

किन्नौर हादसे में 10 की मौत, कई लोग फंसे, मोदी- शाह ने CM से की बात

Kinnaur Landslide: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया है. लैंडस्लाइड होने की वजह से यात्रियों से भरी हुई बस मलबे में दब गई है. बस के अलावा दो कार भी मलबे में दबी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Aug 2021, 06:54:00 PM
amit modi

PM मोदी और अमित शाह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

Kinnaur Landslide: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया है. लैंडस्लाइड होने की वजह से यात्रियों से भरी हुई बस मलबे में दब गई है. बस के अलावा दो कार भी मलबे में दबी हैं. इस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि मलबे में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. हालांकि, अभी भी मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. आईटीबीपी, सेना, पुलिस समेत कई टीमें मबले में दबे लोगों के बचाव कार्य में जुटी है. किन्नौर हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की और हर मदद का आश्वासन दिया है.  

यह भी पढे़ं : टोक्यो में उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं करने पर सोशल मीडिया में ट्रोल किए गए एथलीट

किन्नौर में लैंडस्लाइड को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सीएम जयराम ठाकुर से बात की. उन्होंने लोगों के बचाव कार्य में हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने ट्वीट कर कहा कि हिमाचल के किन्नौर में भूस्खलन से हुए हादसे के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री और DG ITBP से बात की है. ITBP की टीमें राहत व बचाव कार्य में पूरी तत्परता से लगी हैं. लोगों की जान बचाना व घायलों को शीघ्र उपचार देना ITBP व स्थानीय प्रशासन की प्राथमिकता है. 

किन्नौर (Kinnaur) जिले के चौरा में मौजूद नेशनल हाइवे पर ये हादसा हुआ है, जहां पहाड़ से चट्टानें गिर गई हैं. अभी तक इस हादसे में बस ड्राइवर (Bus Driver) समेत 9 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि 2 लोगों की मौत हो गई है. अभी भी काफी लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. बस चालक के अनुसार, कुछ वाहन लैंडस्लाइड की वजह से सतलुज नदी में जा गिरी है. 

यह भी पढे़ं : एआई अपनाने से भारतीय अर्थव्यवस्था में 2025 तक 90 अरब डॉलर जुड़ सकते हैं: रिपोर्ट

एनडीआरएफ, सेना, पुलिस और स्थानीय लोग घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि किन्नौर जिले में मूरंग हरिद्वार रूट की यह बस है. डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि पहाड़ी से लगातार चट्टानें गिर रही हैं. इस वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है.

First Published : 11 Aug 2021, 03:49:12 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो