News Nation Logo

Himachal Pradesh Election : अमित शाह बोले- देवभूमि का विकास नहीं कर सकती कांग्रेस

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Nov 2022, 07:19:48 PM
amit shah Home Minister

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) (Photo Credit: ANI)

Kasumpti :  

Himachal Pradesh Assembly Election : हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता मैदान में उतर गए हैं. इसी क्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के कुसुम्पटी में एक जनसभा को संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और हिमाचल अपनी स्वर्ण जयंती मना रहा है. हिमाचल में पांच वर्ष के अंदर एक परिवर्तन की लहर कैसी होती है, इसका अनुभव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करके दिखाया है. 

यह भी पढ़ें : जम्मू: सांबा के नूड में मिला पाकिस्तानी बलून, पुलिस ने कब्जे में लिया

अमित शाह ने कहा कि ये कांग्रेस पार्टी देवभूमि का विकास नहीं कर सकती है. लगातार 20 सालों से यहां कांग्रेस पार्टी से विधायक रहे, लेकिन कुसुम्पटी का विकास नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस वाले विकास की बात करते हैं. राहुल बाबा, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि अटल जी देश का अर्थतंत्र 11वें नंबर पर छोड़ गए थे, 10 साल तक सोनिया-मनमोहन की सरकार चली लेकिन देश के अर्थतंत्र को 11वें से 10वें नंबर पर नहीं ला पाए.

उन्होंने आगे कहा कि आयुष्मान भारत योजना और हिमकेयर से 4 लाख परिवारों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलता है. हमने सिर्फ वादे नहीं किए हैं, उसे पूरा भी किया है. मैं पूछना चाहता हूं कि चार-चार पीढ़ी तक शासन किया, जवाहर लाल नेहरू से लेकर सोनिया गांधी तक, लेकिन महिलाओं को शौचालय तक नहीं दे पाए. ये कांग्रेस की कैसी गारंटी है, ऐसे गारंटी पर कौन विश्वास करेगा?

यह भी पढ़ें : पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राजद पर किया हमला, तंज कसते हुए दिया बड़ा बयान

शाह ने कहा कि सौभाग्य योजना से हिमाचल में 13 हजार घरों का विद्युतीकरण हुआ है. करीब 7 लाख परिवारों को मुफ्त अनाज देने का काम किया. 9.5 लाख किसानों को प्रति साल 6 हजार रुपये उनके खाते में दिए जाते हैं. 1 लाख 40 लाख घरों में LPG का कनेक्शन देने का काम भाजपा सरकार ने किया.

First Published : 01 Nov 2022, 07:17:18 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.