logo-image

Himachal Election: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, देखें पूरी List

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 : हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Himachal Election) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

Updated on: 20 Oct 2022, 09:39 PM

नई दिल्ली:

Himachal Pradesh Assembly Election 2022 : हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (Himachal Election Election) को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. हिमाचल चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस बार भाजपा (BJP) ने 6 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. हालांकि, इससे पहले भाजपा ने पहली लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. 

यह भी पढ़ें : China को टक्कर देने के लिए मोदी सरकार ने अरुणाचल प्रदेश में किया ये काम

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा ने दूसरी लिस्ट में देहरा से रमेश धवाला, ज्वालामुखी से रविन्द्र सिंह रवि, कुल्लू से महेश्वर सिंह, बडसर से माया शर्मा, हरोली से रामकुमार और रामपुर विधान सभा क्षेत्र से कौल नेगी को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले भाजपा ने 19 अक्टूबर को पहली लिस्ट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित 62 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें : निकाय चुनाव मुद्दे पर नीतीश कुमार को मुंह की खानी पड़ी, अहंकार हारा- सुशील मोदी

छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने राज्य विधान सभा चुनाव के लिए सभी 68 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नामांकन भरने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर है. प्रदेश में 12 नवंबर को मतदान होना है और 8 दिसंबर को मतगणना होगी.