News Nation Logo

CM अरविंद केजरीवाल के आग्रह पर हिमाचल की BJP सरकार करेगी ऑक्सीजन की सप्लाई

देश में एक बार फिर कोरोना की महामारी तेजी से फैल रही है. दिल्ली समेत कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से हाहाकार मचा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Apr 2021, 05:22:15 PM
kejriwal jairam

CM अरविंद केजरीवाल के आग्रह पर हिमाचल सरकार करेगी ऑक्सीजन की सप्लाई (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा
  • देश की राजधानी दिल्ली में आक्सीजन की कमी से मचा हाहाकार
  • हिमाचल प्रदेश की बीजेपी सरकार अब हिमाचल प्रदेश को देगी आक्सीजन

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना की महामारी तेजी से फैल रही है. दिल्ली समेत कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) के आग्रह पर हिमाचल प्रदेश की बीजेपी सरकार ने ऑक्सीजन की सप्लाई (oxygen supply) को लेकर बड़ा फैसला किया है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जी के आग्रह पर हमारी सरकार दिल्ली को ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करेगी. 

यह भी पढ़ें : देश में कोरोना के कुल 16.25 फीसदी मामले अब भी सक्रिय : स्वास्थ्य मंत्रालय

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Himachal CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन का भारी संकट चल रहा है, जो चिंताजनक है. संकट की इस घड़ी में हिमाचल दिल्ली को हरसंभव सहायता प्रदान करेगा. हमारी सरकार दिल्ली को ऑक्सीजन की आपातकालीन आपूर्ति करेगी.

CM केजरीवाल ने देश के बड़े उद्योगपतियों को लिखी चिट्ठी, ऑक्सीजन के लिए मांगी मदद

आपको बता दें कि इससे पहले आक्सीजन को लेकर सीएम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने अब देश के बड़े उद्योगपतियों से मदद करने की गुहार लगाई थी. केजरीवाल ने देश के बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी है. 

केजरीवाल ने लिखा कि टाटा, बिरला, बजाज, अम्बानी, हिंदुजा और महेंद्रा जैसे कई बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखकर ऑक्सीजन खरीदने के लिए सहयोग मांगा है. उन्होंने लिखा कि यदि आपके पास ऑक्सीजन और टैंकर हो तो दिल्ली सरकार की मदद करें. केजरीवाल ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि ऐसे समय में आपसे जो भी सहयोग हो सकता हो जरूर कीजिए. बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश की राजधानी दिल्ली ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रही है. कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने की शिकायत सामने आ रही है. इसको लेकर दिल्ली के सीएम ने देश के उद्योगपतियों से मदद मांगी है.

यह भी पढ़ें : Bengal Election: ममता बनर्जी ने अपना वोट डालने के बाद दिखाया विक्ट्री का सिंबल

केजरीवाल ने इससे पहले सभी राज्यों के मुख्यंमत्रियों को चिट्ठी लिखकर दिल्ली को ऑक्सीजन देने की मांग की थी. उन्होंने एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि 'मैं सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिख रहा हूं, यदि उनके पास अतिरिक्त ऑक्सीजन है तो दिल्ली को ऑक्सीजन देने का अनुरोध करूंगा. हालांकि, केंद्र सरकार हमारी मदद भी कर रही है लेकिन कोरोना की गंभीरता ऐसी है कि सभी उपलब्ध संसाधन अपर्याप्त साबित हो रहे हैं.' 

First Published : 26 Apr 2021, 04:56:51 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो