News Nation Logo
Banner

किन्नौर में बड़ा हादसा, पर्यटकों की गाड़ी पर गिरी चट्टान; 9 की मौत

इस हादसे में अब तक 9 पर्यटकों के मरने की खबर है जबकि 3 पर्यटक गंभीर रूप से घायल हैं. इस लैंड स्लाइड के दौरान कई पर्यटकों के वाहन उसकी चपेट में आए. हादसे के बाद घायल पर्यटकों को सीएचसी सांगला के लिए रेफर किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Jul 2021, 05:55:05 PM
himachal accident

हिमाचल में हादसा (Photo Credit: सोशल मीडिया )

highlights

  • हिमाचल के किन्नौर में पर्यटकों की गाड़ी पर लैंड स्लाइड
  • चलती गाड़ी पर गिरे पत्थर, हादसे में 9 पर्यटकों की मौत
  • मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख व्यक्त किया

नई दिल्ली :

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर (Kinnaur) जिले में बड़ा हादसा हो गया है. किन्नौर जिले के बटसेरी में लैंड स्लाइड के चलते घूमने आए पर्यटकों को हादसे का शिकार होना पड़ा. बटसेरी के पहाड़ी इलाके में अचानक से पहाड़ टूट कर गिरने (Landslide) लगा. जिसके बाद वहां की चट्टानें खिसक गईं और पर्यटकों के वाहन उसकी चपेट में आ गए. इस हादसे में अब तक 9 पर्यटकों के मरने की खबर है जबकि 3 पर्यटक गंभीर रूप से घायल हैं. इस लैंड स्लाइड के दौरान कई पर्यटकों के वाहन उसकी चपेट में आए. हादसे के बाद घायल पर्यटकों को सीएचसी सांगला के लिए रेफर किया गया है. फिलहाल अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक किन्नौर जिले में बटसेरी के गुंसा के पास चट्टानें गिरने से छितकुल से सांगला की ओर आ रही पर्यटकों की गाड़ी भूस्खलन की चपेट में आ गई. इस हादसे में 9 पर्यटकों को अपनी जान गवांनी पड़ी है जबकि 3 घायल हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कि ये हादसा रविवार की दोपहर लगभग 1:30 बजे से 2:00 बजे के बीच हुआ था. सांगला-छितकुल रोड पर बटसेरी नाम की जगह के पास चलते हुए टैंपो ट्रेवेलर पर चट्टानें गिरीं. इस लैंड स्लाइड की चपेट में टेंपो ट्रैवलर (एचआर 55 एसी 9003) भी आ गया. इसमें कुल 11 पर्यटक सवार थे जिनमें से 9 पर्यटकों में से 8 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक पर्यटक ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ा और दो पर्यटक और एक राहगीर इस हादसे में घायल हो गए हैं. 

यह भी पढ़ेंःयोगी राज में बदमाशों पर लगी लगाम, गूंगों ने भी खोली जुबान! पढ़ें पूरी खबर

हादसे के शिकार सभी पर्यटक अलग-अलग जगहों से थे 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टैंपो ट्रेवेलर में सवार सभी पर्यटक अलग-अलग जगहों से थे. हादसे के शिकार हुए 9 पर्यटकों की फिलहाल अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है इतना जरूर है कि ये सब एक ही परिवार से या एक दूसरे के रिश्तेदार नहीं हैं  बताया जा रहा है कि घटना में मारे गए यात्रियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है. ये सभी अलग अलग जगहों से हैं और एक दूसरे के परिवार के या रिश्तेदार नहीं है.चट्टानें गिरने के चलते और भी वाहनों को नुकसान पहुंचा है. लेकिन बाकी सभी यात्री सुरक्षित हैं. आपको बता दें कि इस सड़क पर शनिवार से ही भूस्खलन हो रहा है. 

यह भी पढ़ेंःउत्तराखंड की धामी सरकार ने कांवड़ियों को रोकने के लिए किया ये बड़ा उपाय

सीएम जयराम ठाकुर ने जताया दुख
हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम सिंह ठाकुर ने इस दर्दनाक घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसकी चपेट में आया पर्यटकों से सवार वाहन जिसमें 9 की मृत्यु व 2 घायल तथा 1 अन्य राहगीर के घायल होने की खबर अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति तथा शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें. मैंने फोन के माध्यम से किन्नौर जिला प्रशासन से हादसे की जानकारी ली व उन्हें दिशानिर्देश दिए. प्रशासन घटनास्थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है. घायल हुए व्यक्तियों को स्वास्थ्य लाभ शीघ्र प्राप्त हो, ईश्वर से यही कामना करता हूं. ॐ शांति!'

First Published : 25 Jul 2021, 05:27:18 PM

For all the Latest States News, Himachal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.